मात्र एक जीत से धोनी का सुनहरा रिकाॅर्ड यह कप्तान कर लेगा अपने नाम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, January 30, 2021

मात्र एक जीत से धोनी का सुनहरा रिकाॅर्ड यह कप्तान कर लेगा अपने नाम

 

virat kohli

दिल्ली। रोमांच और अनिश्चितताओं का खेल हमेशा नये रिकाॅर्ड के लिए जाना जाता है। पुराने रिकाॅड की बुनियाद पर नये रिकाॅर्ड बनते हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली सीरीज में एक नया रिकाॅड बनना है जो विरोट कोहली की झोली में जायेगा। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 5 फरवरी को होगा। सीरीज के पहले दो मैच चेन्नई में खेले जाने हैं। इस सीरीज के दौरान विराट कोहली के पास मौका होगा कि वह टेस्ट कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ें। अपने मैदान पर टेस्ट सीरीज में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी एक खास मामले में बराबरी पर हैं। दोनों की कप्तानी में भारत ने अपने देश में 9-9 टेस्ट सीरीज जीती हैं।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने घरेलू मैदान पर कुल 21 टेस्ट मैच जीते हैं। विराट कोहली मात्र एक जीत धोनी से पीछे हैं। विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने घरेलू मैदान पर कुल 20 टेस्ट मैच जीते हैं। इस सीरीज में अगर भारत दो टेस्ट मैच भी जीत लेता है तो विराट कोहली अपने देश में टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान हो जाएंगे। इस मामले में तीसरे नंबर पर मोहम्मद अजहरुद्दीन हैं और चैथे नंबर पर सौरव गांगुली। अजहर की कप्तानी में टीम इंडिया ने देश में 13 टेस्ट मैच जीते हैं। गांगुली की कप्तानी में होम ग्राउंड पर भारत ने 10 मैचों में जीत दर्ज की है।

सीरीज में जीत के मामले में तो विराट और धोनी इस मामले में बराबरी पर हैं। अगर विराट कोहली की कप्तानी में भारत यह सीरीज जीत लेता है, तो विराट कोहली होम ग्राउंड पर सबसे ज्यादा सीरीज जीतने वाले भारतीय कप्तान हो जाएंगे। इस मामले में दूसरे नंबर पर मोहम्मद अजहरुद्दीन और सौरव गांगुली हैं। इन दोनों की कप्तानी में भारत ने 6-6 होम सीरीज अपने नाम की हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment