गाबा मैदान पर दर्शकों ने फिर की खिलाड़ियों पर अभद्र टिप्पणी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, January 15, 2021

गाबा मैदान पर दर्शकों ने फिर की खिलाड़ियों पर अभद्र टिप्पणी

 

siraj

दिल्ली। नस्ली टिप्पणी का मामला अभी खत्म भी नहीं हुआ कि ब्रिसबेन में अभद्र टिप्पणी, गालियां सुनने को मिल रही हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज के आखिरी और निर्णायक मैच के पहले दिन भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के लिए कुछ दर्शकों ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। मीडिया के मुताबिक कुछ दर्शकों ने सिराज के अलावा वॉशिंगटन सुंदर के लिए भी अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। सुंदर इस मैच के साथ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहे हैं जबकि सिराज का यह तीसरा टेस्ट मैच है। इससे पहले सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया था, जहां दर्शकों ने सिराज के लिए नस्लीय कमेंट्स किए गए थे। इस नस्ली टिप्पणी के बाद बीसीसीआई ने आईसीसी से शिकायत की है। नस्ली टिप्पणी को लेकर काफी विवाद भी हुआ था और मैच भी रोकना पड़ गया था।

सिराज ने अंपायर ने इसकी शिकायत की थी जिसके बाद छह दर्शकों के ग्रुप को पुलिस ने स्टेडियम से बाहर कर दिया था। ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर भी सिराज और वॉशिंगटन सुंदर के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न में हुए विवाद के लिए माफी मांगा था। माना जा रहा था कि अब टिप्पणी नहीं होगी लेकिन गाबा में फिर गालियां खिलाड़ियों को दी गयी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अब सख्ती करेगा।

मैच की बात करें तो पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्नस लाबुशेन ने 108 रनों की पारी खेली। उनके अलावा मैथ्यू वेड ने 45 रनों का योगदान दिया। कैमरोन ग्रीन 28 और पेन 38 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं। मैथ्यू वेड ने 45 रनों की पारी खेली थी। भारत की ओर से टी नटराजन ने दो, जबकि मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट लिए।

No comments:

Post a Comment