इलाहाबाद हाई कोर्ट में जिला जज के लिए भर्तियां, जानें आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, January 18, 2021

इलाहाबाद हाई कोर्ट में जिला जज के लिए भर्तियां, जानें आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया

 

नई दिल्ली। इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में जजों की भर्तियां होने जा रही हैं। हाईकोर्ट की तरफ से जिला जज के पद के लिए आवेदन (District Judge Recruitmnt 2021) आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार अंतिम तारीख से पहले अपना आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जिला जज के कुल 98 पदों के लिए रिक्तियां निकाली गई हैं।

ऐसे करें आवेदन

जिला जज के पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार जारी नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से एक बार जरूर पढ़ लें। जिससे आवेदन में किसी तरह की त्रुटि न रह जाए। क्यों किसी तरह की कमी मिलने पर आवेदक का आवेदन रद्द कर दिया जाएगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 फरवरी, 2021 तक है।

योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एलएलबी (LLB) की डिग्री होनी जरूरी है। साथ ही 7 वर्षों तक वकालत (Advocate) की प्रैक्टिस भी की हो। अभ्यर्थी की उम्र 35 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन प्रक्रिया

इन पदों के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 20 जनवरी से शुरू हो जाएगी, जो 19 फरवरी, 2021 तक चलेगी। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी इलाहाबाद हाई कोर्ट की आधिकारिक बेवसाइट allahabadhighcourt.in पर जाएं। अभ्यर्थी इस बात का ख्याल रखें कि ऑनलाइन ही आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। डाक या अन्य माध्यमों से भेजे गए आवेदन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

चयन

इन पद के लिए अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक परीक्षा (प्रीलिम), मुख्य परीक्षा (मेन्स) और इंटरव्यू (इंटरव्यू) के आधार पर किया जाएगा। प्री परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों को ही मेन्स परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद मेन्स परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों का साक्षात्कार कराया जाएगा। कुल मिलाकर अंतिम चरण में इंटरव्यू कराया जाएगा और इसी के आधार पर चयन किया जाएगा। इसके लिए प्री परीक्षा का आयोजन 4 अप्रैल, 2021 को प्रयागराज में होगा।

No comments:

Post a Comment