करीना-दीपिका के स्टाइलिस्ट ने करवाया लिंग परिवर्तन, स्वप्निल शिंदे से बदलकर हुईं सायशा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, January 7, 2021

करीना-दीपिका के स्टाइलिस्ट ने करवाया लिंग परिवर्तन, स्वप्निल शिंदे से बदलकर हुईं सायशा

 

करीना-दीपिका के स्टाइलिस्ट ने करवाया लिंग परिवर्तन, स्वप्निल शिंदे से बदलकर हुईं सायशा

बॉलीवुड की मशहूर एक्‍ट्रेसेज करीना कपूर, कटरीना कैफ से लेकर कियारा आडवाणी, दीपिका पादुकोण और अनुष्‍का शर्मा तक, इन जैसे तमाम सितारों के स्टाइलिस्ट और मशहूर डिजाइनर स्‍वप्‍न‍िल शिंदे ने लिंग परिवर्तन करा लिया है, यानी कि वो अब पुरुष से महिला बन गए हैं । स्‍वप्निल ने अपने नए नाम की घोषणा करते हुए सोशल मीडिया पर खुद के ट्रांसवुमन होने की घोषणा की है ।

स्‍वप्निल अब बन गए हैं सायशा
स्‍वप्निल शिंदे ने अपना नाम भी बदल लिया है, अब लोग उन्हें स्वप्निल नहीं, बल्कि सायशा शिंदे नाम से पुकारेंगे । स्‍वपन्लि ने सोशल मीडिया पर अपनी एक नई तस्‍वीर शेयर की, इसमें वो एकदम ट्रासफॉर्म्‍ड नजर आ रहे हैं, फोटो में वो एक लड़की के रूप में दिखाई दे रहे हैं ।

शेयर की इमोशनल स्‍टोरी
सोशल मीडिया पर स्‍वप्निल ने सायशा शिंदे बनने के बाद अपनी इमोशनल कहानी भी शेयर की है । उन्‍होंने अपने नाम के मायने भी बताए, लिखा- ‘सायशा’का अर्थ होता है ‘एक सार्थक जीवन.’ मेरा प्लान भी अपनी लाइफ को सार्थक बनाने का है । सायशा ने बताया कि अपनी लैंगिकता को लेकर बहुत बार उत्पीड़न का सामना करना पड़ा है ।

शेयर की जर्नी
इंस्‍टाग्राम पर सायशा ने लिखा – ‘स्‍कूल और कॉलेज के दिनों में सभी लड़के मुझसे दूर रहते थे. वह मुझे दूर कर देते थे, क्‍योंकि मैं अलग थी, लेकिन मेरे भीतर का दर्द इससे कहीं ज्‍यादा था. मैं एक ऐसे सत्‍य को जी रही थी, जो मेरा नहीं था. मुझे घुटन महसूस होती थी. एक ऐसा जीवन मुझे हर दिन जीना पड़ता था, जिसमें सामाजिक अपेक्षाओं और मानदंडों को निभाना पड़ता था. वह एनआईएफटी में मेरे शुरुआती दिन थे. उम्र के 20वें पड़ाव पर मुझे अपनी सच्चाई स्वीकार करने का साहस मिला और मैं सचमुच खिल गई.’ उन्होंने आगे लिखा कि मैंने अपने कई साल खुद को गै मान कर बिताए, क्योंकि मैं पुरुषों के प्रति आकर्षित थी, लेकिन आज से 6 साल पहले मुझे खुद के बारे में पता चला की मैं गै नहीं, ट्रांसवुमन हूं. तब मैंने खुद इस सच को स्वीकार किया था. अब मैं आप सभी को यह बताना चाहती हूं की मैं गै मैन नहीं हूं, मैं एक ट्रांसवुमन हूं.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment