फ्री जैसी कीमत में मिल रहा है सोना-चांदी, फौरन कर लीजिए खरीदारी, नहीं तो बहुत पछताएंगे आप - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, January 28, 2021

फ्री जैसी कीमत में मिल रहा है सोना-चांदी, फौरन कर लीजिए खरीदारी, नहीं तो बहुत पछताएंगे आप


price of Gold and silver: यह खेल उस सर्राफा बाजार का है, जहां सोना चांदी के बीच यूं समझ लीजिए हमेशा जंग ही छि़ड़ी रहती है।  इस जंग में कभी सोना  आगे रहता है, तो कभी चांदी आगे रहती है, लेकिन इन सबसे भी ज्यादा दिलचस्प रहता है। उस ग्राहकों के  रूख के बारे में जानना, जिसे सर्राफा बाजारों के उतार-चढ़ाव से बहुत फर्क पड़ता है। बता दें कि इससे पहले सर्राफा बाजारों में सोना चांदी की कीमत  गिरावट दर्ज की गई थी। आज फिर सोना चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है।  सोना 231 रुपये गिरकर 48,421 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बोला गया। वहीं, चांदी 256 रुपये गिरकर 65,614 रुपये पर बोली गई।  पहले के कारोबारी सत्र में सोना 48,652 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार करता हुआ देखा गया था, जबकि चांदी के भाव 65,870 रुपये प्रति किलो पर बोले गए थे। 

अंतरराष्ट्रीय बाजारों का हाल 
वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजारों के सुरत-ए-हाल की बात करें तो यहां भी सोना चांदी के हालात कुछ ठीक नहीं चल रहे हैं। सोना और चांदी के भाव क्रमश: 1,850 डॉलर और 25.41 डॉलर प्रति औंस पर लगभग अपरिवर्तित रहे। खैर, अब अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सोना चांदी की कीमत में आगे चलकर क्या कुछ परिवर्तन दिखता है। यह तो  फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा, मगर हालिया सुरत-ए-हाल फिलंहाल तो उन सभी लोगों के लिए सुनहरे मौके के ही समान है, जो सोना चाेंदी खरीदने का प्लान बना रहे हैं।

ऐसे हैं दिल्ली के हालात 
इसके साथ ही अगर दिल्ली के सर्राफा बाजारों के सुरत-ए-हाल की बात करें तो यहां भी सोना चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है। बुधवार को सोना 231 रुपये की गिरावट के साथ 48,421 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बोला गया. चांदी 256 रुपये की गिरावट के साथ 65,614 रुपये प्रति किलोग्राम पर बोली गई। 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment