महिंद्रा एडं महिंद्रा कंपनी ने बढ़ाए अपने वाहनों के दाम, जानें इनके नए रेट - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, January 9, 2021

महिंद्रा एडं महिंद्रा कंपनी ने बढ़ाए अपने वाहनों के दाम, जानें इनके नए रेट


अमूमन, हर साल या  हर नए वित्त वर्ष में वाहन कंपनियां अपने के दाम में इजाफा करती है।  इस बीच अब महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी ने अपने वाहनों की कीमत में इजाफा किया है। बता दें कि महिंद्रा एडं महिंद्रा कंपनी ने एसयूवी, पिकअप और ट्रकों की कीमत में 1.9 फीसद तक का इजाफा किया है। यह बढ़ोतरी व्यवसायिक वाहनों की पूरी श्रखंला में की गई है। नई कीमतें अब से प्रभावी हो जाएंगी। अपनी बढ़ी हुई कीमतों के बारे में कंपनी ने खुद अपने आधिकारिक बयान में जानकारी दी है। कंपनी के इस ऐलान के बाद से अब महिन्द्रा एंड महिंद्रा कंपनियों  की गाड़ियों की कीमतों में 4,500 रुपये से लेकर 40,000 रूपए तक की वृद्धि दर्ज की जाएगी। हालांकि, इन गाड़ियों की कीमतेंं कई कारकों पर निर्भऱ करेगी। मसलन, वृद्धि कर, पिकअप या अन्य वाहन के मॉडल और वैरिएंट शामिल होंगे। 

 आखिर कंपनी ने क्यों बढ़ाएं दाम  ? 

वहीं, अगर उस वजह की तलाश करें जिसके चलते कंपनी ने अपनी  गाड़ियों के दाम बढ़ाए हैं, तो वो यह है कि  गाड़ियों के विनिर्माण की दिशा  में प्रयुक्त होने वाले कच्चे  माल की कीमतों में इजाफा हुआ है, जिसके चलते अतरिक्त खर्चों की भरपाई करने हेतु कंपनी ने तैयार हो रही गाड़ियों के दाम बढ़ाने का फैसला किया है। हालांकि, इसे एक ठोस वजह के रूप में नहीं जाना जा सकता है,  चूंकि आमतौर पर  वैसे भी कंपनियां  अपनी गाड़ियों के दाम में इजाफा किया करती है।

उधर, इस संदर्भ में विस्तृत जानकारी देते हुए कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (वाहन) विजय नाकरा ने कहा  दाम बढ़ाने को लेकर हमने अपनी लागत को कम करने का पूरा प्रयास किया है। बता दें कि 1 जनवरी 2021  से बुक की गई गाड़ियों पर यह नई कीमतें प्रभावी  रहेंगी। हालांकि , कंपनी ने विगत माह ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि   वो अपनी गाड़ियों के दाम में इजाफा करने  जा रही है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment