अनिल अंबानी ने बेची रिलायंस इंफ्रा की एक और हिस्सेदारी, इतने करोड़ में डील! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, January 9, 2021

अनिल अंबानी ने बेची रिलायंस इंफ्रा की एक और हिस्सेदारी, इतने करोड़ में डील!

 

अनिल अंबानी ने बेची रिलायंस इंफ्रा की एक और हिस्सेदारी, इतने करोड़ में डील!

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने परबती कोलडैम ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड में अपनी समूची 74 फीसदी हिस्सेदारी की बिक्री का सौदा पूरा कर लिया है, करीब 10 दिनों में रिलायंस इंफ्रा की दूसरी बड़ी हिस्सेदारी की बिक्री हुई है। कंपनी ने शनिवार को ये जानकारी देते हुए कहा कि उसने पीकेटीसीएल में अपने हिस्सेदारी की बिक्री इंडिया ग्रिड ट्रस्ट को दी है, ये सौदा 900 करोड़ रुपये में हुआ है, रिलायंस ने कहा कि वो इस राशि का इस्तेमाल अपने कर्ज के बोझ को कम करने के लिये करेगी, इससे कंपनी पर बकाया कर्ज 6 फीसदी घटकर 14 हजार करोड़ से 13,100 करोड़ रुपये पर आ जाएगा।

900 करोड़ में सौदा
कंपनी ने बताया कि उसने पीकेटीसीएल में अपनी समूची हिस्सेदारी की बिक्री इंडिया ग्रिड ट्रस्ट को सफलतापूर्वक पूरी कर ली है, ये सौदा 900 करोड़ रुपये में हुआ है, anil-ambaniरिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के पास हिमाचल प्रदेश और पंजाब में स्थित पीकेटीसीएल में 74 फीसदी हिस्सेदारी थी।

संयुक्त उद्यम
ये रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर तथा पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (पीजीसीआईएल) का संयुक्त उद्यम है, इस सौदे की घोषणा नवंबर 2020 में हुई थी, रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर और इंडिया ग्रिड ट्रस्ट ने इस बारे में पक्के करार पर हस्ताक्षर किये हैं।

डीए टोल रोड
इससे पहले रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने डीए टोल रोड में अपनी 100 फीसदी हिस्सेदारी भी बेची है, ये हिस्सेदारी क्यूब हाइवे एंड इंफ्रास्ट्रक्चर ने खरीदी है, anil ambaniमालूम हो कि रिलायंस इंफ्रा का कर्ज 14 हजार करोड़ रुपये रह गया है, इससे पहले कर्ज 17,500 करोड़ रुपये था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment