पहले से शादीशुदा थे कमला हैरिस के पति, ब्‍लाइंड डेट पर हुई पहली मुलाकात, इतनी है कपल की नेट वर्थ - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, January 21, 2021

पहले से शादीशुदा थे कमला हैरिस के पति, ब्‍लाइंड डेट पर हुई पहली मुलाकात, इतनी है कपल की नेट वर्थ

 

पहले से शादीशुदा थे कमला हैरिस के पति, ब्‍लाइंड डेट पर हुई पहली मुलाकात, इतनी है कपल की नेट वर्थ

अमेरिका  में सत्‍ता परिवर्तन हो गया है, जो बाइडन ने बुधवार को देश के 46वें राष्‍ट्रपति के रूप में शपथ ली । उनके साथ ही भारतीय मूल की कमला हैरिस ने भी देश की पहली महिला, पहली अश्वेत और पहली भारतीय अमेरिकी उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ ली । कमला, चेन्नई मूल की भारतीय प्रवासी मां श्‍यामला और जमैका से ताल्लुक रखने वाले अफ्रीकी पिता की बेटी हैं । 56 वर्षीय हैरिस ने देश की पहली महिला उपराष्ट्रपति बनकर अमेरिकी इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है ।

पति भी चर्चा में …
कमला हैरिस के साथ ही उनके पति डगलस एमहॉफ ने भी इतिहास रच दिया है, वो अमेरिका के ‘सेकेंड जेंटलमैन’ बन गए हैं । डगलस एमहॉफ इस समय सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रहे हैं । कमला हैरिस और उनके पति की लव स्‍टोरी दिलचस्‍प है, दोनों ने 22 अगस्त 2014 को कैलिफोर्निया के सांता बारबरा में शादी की थी । दोनों की मुलाकात एक ब्‍लाइंड डेट पर हुई थी, जिसे कमला की दोस्‍त ने प्‍लान किया था । डगलस पहले से शादीशुदा थे, लेकिन उनका तलाक हो चुका था ।

पति को गूगल पर किया था सर्च
कमला हैरिस ने सीबीएस न्यूज संडे मॉर्निंग को दिए इंटरव्यू में बताया था, ‘मेरे सबसे अच्छे दोस्त ने हमें एक ब्लाइंड डेट पर साथ भेजा था और कहा था कि बस मुझ पर भरोसा करो. वो चाहती थी कि मैं इसमें जाऊं. उसने यह भी कहा था कि उसे गूगल (Google) मत करना, लेकिन मैंने किया था. ये जानकर एमहॉफ शॉक्ड हो गए थे.’ कमला हैरिस के पति ने साल 1992 में कर्स्टिन एमहॉफ से शादी की थी, उनकी पलिी शादी से उन्‍हें दो बच्‍चे 26 वर्षीय कोल और 21 वर्षीय एला हैं । कोल और एला दोनों ही कमला हैरिस को दुनिया की सबसे अच्छी स्टेप मॉम बताते हैं।

क्‍या करते हैं कमला हैरिस के पति डगलस एमहॉफ?
56 वर्षीय डगलस साल 2017 से डीएलए पाइपर फर्म के साथ जुड़े हुए हैं और वो एक एंटरटेनमेंट लॉयर हैं । एमहॉफ मीडिया सेक्टर में एंटरटेनमेंट, पब्लिसिटी, प्राइवेसी और कॉपीराइट संबंधी मामलों में कानूनी राय देते हैं । लेकिन जिस समय कमला हैरिस ने उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी तय की, तब उन्होंने अपने काम से छुट्टी ले ली और लगातार चुनावी कैंपेन में उनका सहयोग करते रहे ।

कपल की नेट वर्थ
अमेरिका की नई Vice President कमला हैरिस ने पिछले साल अपना 2019 का रिटर्न जारी किया था, हैरिस और उनके पति ने कुल 3.1 मिलियन डॉलर यानी 22.61 करोड़ रुपये की संपत्ति दिखाई थी । साल 2018 में उन्होंने 1.89 लाख डॉलर यानी 1.31 करोड़ रुपये की इनकम दिखाई थी । कमला हैरिस और उनके पति डगलस की कुल संपत्ति साल 2019 में लगभग 2.8 मिलियन डॉलर (20.42 करोड़ रुपये) से 6.3 मिलियन डॉलर (45.95 करोड़ रुपये) हो गई ।

No comments:

Post a Comment