बस थोड़ा-सा इंतजार..कोरोना से चुन-चुन कर लेंगे बदला..ऐसा है स्वास्थ्य मंत्री का प्लान - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, January 7, 2021

बस थोड़ा-सा इंतजार..कोरोना से चुन-चुन कर लेंगे बदला..ऐसा है स्वास्थ्य मंत्री का प्लान

 

कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अब पूरी तरह से तैयार हो चुके हैं। खासकर.. बीते दिनों तैयार हुई यह दो वैक्सीन कोरोना का खेल खत्म करने के लिए पूरी तरह अमादा हो चुकी है। बस..  अब कुछ  ही लम्हों का इंतजार है, फिर यह वैक्सीन अंतिम उपयोग के लिए लोगों के पास पहुंचेगी। वहीं , केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी इस कोरोना वैक्सीन को अंतिम रूप देने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं। इस दिशा में कल वे 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ड्राय रन करने जा रहे हैं। इससे पहले भी राजधानी दिल्ली के कई अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन को लेकर ड्राय रन किया गया। जिसमें काफी हद तक सफलता मिली है।

वहीं , केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने इस दिशा में वीडियो कांफ्रेंंसिंग के  जरिए सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों  संग बैठक की है। जिसमें कोरोना वैक्सीन को लेकर आगे का पूरा खाका खींचा गया है। अब बहुत जल्द ही इसे जमीं पर उतारने की  कोशिश जारी है , मगर इस बीच केरल , महाराष्ट्र सहित कुछ राज्यों में जिस तरह कोरोना के मामले अपने चरम पर पहुंचते हुए दिखे है।  उस पर स्वास्थ मंत्री ने कहा कि  यह  स्थिति हमें संकेत व चेतावनी देती है कि हमें सावधानी बरतना नहीं भूलना चाहिए  अन्यथा स्थिति पहले से भी अधिक दुरूह हो सकती है। उन्होंने कहा कि कोविड के खिलाफ  हमें हमारी इस लड़ाई को और मजबूती से लड़ना होगा। अगर हमने ऐसा नहीं किया तो फिर हमारी सारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा।

इसके साथ ही टीके की उपलब्धता पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि प्रत्येक व्यक्ति तक कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता रहे। यही हमारी कोशिश रहेगी। बहरहाल, अब स्वास्थ्य मंत्री  इस दिशा में क्या कदम उठाते हैं।  यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही तय करेगा। 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment