हिंसक हुआ किसान आन्दोलन, पुलिस पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश, देखें वीडियो - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, January 26, 2021

हिंसक हुआ किसान आन्दोलन, पुलिस पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश, देखें वीडियो

 

kisan-rally

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के मौके पर कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों द्वारा निकाली गई ट्रैक्टर रैली ने हिंसक रूप ले लिया है। शांतिपूर्ण रैली का वादा तोड़ते हुए किसानों ने दिल्ली में जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान कई बार पुलिस और किसानों ने बीच हिंसक झड़प भी है। कई जगह तो ट्रैक्टर परेड की ऐसी तस्वीरें देखने को मिली जिसे देख कर लगा कि अब यह रैली हुड़दंग का रूप अख्तियार कर चुकी है।

इसी दौरान एक ऐसा वीडियो भी सामने आया जिसमें एक प्रदर्शकारी आईटीओ के पास पुलिस पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश करता नजर आ रहा है। हालांकि किसानों के इस हुड़दंग को नियंत्रित करने के लिए आईटीओ के पास किसानों और पुलिस के बीच जबरदस्त भिड़ंत हुई। पुलिस ने दौरान आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

हिंसक रैली का रूप ले चुकी किसानों की ट्रैक्टर रैली का वीडियो एएनआई ने जारी किया है, जो काफी डरा देने वाला है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक प्रदर्शकारी पुलिस की तरफ तेज गति से ट्रैक्टर चलाकर आता है, जैसे कि वह पुलिस वालों पर ट्रैक्टर चढ़ा देना चाहता है।

प्रदर्शनकारी की इस हरकत को देख पुलिस वाले जान बचा भागते नजर आते हैं। पूरी सड़क पर वह प्रदर्शनकारी किसान उत्पात मचाता दिख रहा है। वीडियो में प्रदर्शनकारियों और पुलिस की बड़ी संख्या में मौजूदगी देखी जा सकती है।

दरअसल यह वीडियो तब का है जब प्रदर्शकारी दिल्ली में घुसने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन आटीओ के पास बैरिकेडिंग लगी थी, जिससे किसानों और पुलिस के बीच झड़प होने लगी।

26 जनवरी को दिल्ली में होगी किसानों की गणतंत्र परेड, पुलिस से वार्ता में  बनी बात, रूट पर मंथन जारी

किसान बैरिकेडिंग तोड़ने लगे तब पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े, जब स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई तब पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद इंद्रप्रस्थ समेत कई मेट्रो स्टेशनों को भी बंद कर दिया गया है।किसान रैली: पुलिस कर्मियों पर ट्रैक्टर चलाने की कोशिश कर रहे हिंसक  प्रदर्शनकारी

आईटीओ के पास किसानों और पुलिस के बीच संघर्ष के चलते माहौल तनावपूर्ण हो गया है। कभी किसान पुलिस को दौड़ाते नजर आ रहे हैं तो कभी प्रदर्शकारी पुलिस पर भारी पड़ते दिखे। इस दौरान कई प्रदर्शकारियों के हाथों में तलवार और फरसे भी देखे गए।

No comments:

Post a Comment