धरना स्थल से किसानों को पुलिस ने देर रात खदेड़ा, लाठीचार्ज में कई घायल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, January 28, 2021

धरना स्थल से किसानों को पुलिस ने देर रात खदेड़ा, लाठीचार्ज में कई घायल

 

लखनऊ। गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में भड़की हिंसा के बाद यूपी के बड़ौत में चल रहे किसान आंदोलन पर भी पुलिस प्रशासन ने सख्ती दिखाई है। बुधवार रात को करीब साढ़े 11 बजे पुलिस धरना स्थल पर पहुंची और बल प्रयोग कर लाठियां फटकार के धरनास्थल खाली करा दिया गया। बुधवार को दोपहर में SDM दुर्गेश बड़ौत के कक्ष मेें ADM अमित कुमार, SSP मनीष कुमार मिश्र ने किसानों के प्रतिनिधि थांबेदार ब्रजपाल सिंह, आचार्य बलजोर सिंह आर्य, विक्रम आर्य ,चौबासी खाप चौधरी सुभाष सिंह, विक्रम आर्य और विश्वास चौधरी से बातचीत की।

पुलिस प्रशासन ने इस दौरान उनसे कहा कि, वो चल रहे धरने को खत्म कर दें। दोनों पक्षों के बीच बैठक करीब ढाई घंटे तक चली। 31 जनवरी को किसानों ने महापंचायत बुलाने का एलान भी किया था, जिसके बाद 27 की रात को ही पुलिस ने हल्के बल का इस्तेमाल करते हुए धरनास्थल खाली करा लिया। बुधवार को दोपहर अधिकारियों के साथ चली किसान नेताओं की बातचीत जब बेनतीजा रही तो रात में पुलिस बल धरनास्थल पर पहुंची, जिसने लाठियां फटकार कर किसानों को वहां से भगा दिया।

इस दौरान जब पुलिस धरनास्थल पर पहुंची तो कुछ किसान सो रहे थे। पुलिस जैसे ही धरनास्थल पर पहुंची वहां भगदड़ मच गई। इस दौरान लाठी लगने से एक बुजुर्ग सुमेर सिंह घायल भी हो गए। कुछ किसानों को भगदड़ के दौरान भी चोट लगी। वहीं पुलिस किसानों का सामान जबरन लादकर साथ ले गई।

थांबेदार ब्रजपाल चौधरी का कहना है कि पुलिस उनका सामान जबरन लादकर ले साथ गई है। निहत्थे और शांतिपूर्ण तरीके से किसान धरना दे रहे थे। पुलिस का रवैया बर्बरता पूर्ण रहा है। बड़ौत के सीओ का कहना है कि, धरने पर बैठे लोगों को पुलिस लगातार समझा रही थी, लेकिन वे लोग माने नहीं, जिसके बाद ही उन्हें धरने से हटाया गया है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment