लद्दाख में पैंगोंग झील के पास भारतीय जवानों ने दबोचा चीनी सैनिक - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, January 9, 2021

लद्दाख में पैंगोंग झील के पास भारतीय जवानों ने दबोचा चीनी सैनिक

 

indian army

लद्दाख से एक बड़ी खबर आ रही है कि यहां पर भारतीय सेना ने एक चीनी सैनिक को पकड़ लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक आठ जनवरी 2021 को सेना ने भारतीय वास्तविक नियंत्रण रेखा की तरफ एक चीनी सैनिक को दबोच लिया है। इस चीनी सैनिक को चुसुल सेक्टर में गुरुंग घाटी के पास पकड़ा गया है। पूछताछ के दौरान इस चीनी सैनिक ने बताया कि वो रास्ता भटक कर आ गया था। भारतीय फ़ौज इस चीनी जवान से पूछताछ कर रही है। पूछताछ से संतुष्ट होने के बाद ही इस सैनिक को चीनी अधिकारियों को सौंपा जाएगा।

बता दें कि LAC के दोनों तरफ भारत और चीन के सैनिक पिछले साल से ही तैनात हैं। अब पीएलए सैनिक के साथ स्थापित मानदंडों के अंतर्गत व्यवहार हो रहा है। भारतीय सेना इस बात की जांच कर रही है कि इस चीनी जवान से किन हालातों में सीमा पार की है।

रिपोर्ट के अनुसार यदि भारतीय फ़ौज की जांच में चीनी सैनिक का दावा सही साबित हुआ तो सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद ही उसे वापस कर दिया जाएगा। भारतीय सेना ने इस घटना की सूचना चीन के सीनियर्स कमांडरों को दे दी है। दोनों तरफ से वरिष्ठ सैन्य अधिकारी एक दूसरे के संपर्क में हैं।

बता दें पिछले साल जून महीने में पैदा हुए भारत और चीन के बीच तनाव के बाद LAC पर भारतीय सीमा की ओर भारतीय सैनिकों की तैनाती रहती है। पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के सैनिक को वास्तविक नियंत्रण रेखा पार करने पर निर्धारित प्रक्रियाओं और परिस्थितियों के आधार पर निपटाया जायेगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment