एयरपोर्ट से सीधे पिता की कब्र पर पहुंचे सिराज, जब अंपायर ने कहा, मैदान छोड़ दो, तो … - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, January 22, 2021

एयरपोर्ट से सीधे पिता की कब्र पर पहुंचे सिराज, जब अंपायर ने कहा, मैदान छोड़ दो, तो …

  

एयरपोर्ट से सीधे पिता की कब्र पर पहुंचे सिराज, जब अंपायर ने कहा, मैदान छोड़ दो, तो …

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे से गुरुवार को देश लौट आई है, विजेता टीम का नायकों जैसा स्वागत हुआ, भारतीय क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया में कोरोना प्रोटोकॉल की वजह से मीडिया से दूर ही रहे, इसी कारण बहुत सी बातें छिपी रही, अब य़े खिलाड़ी देश लौट चुके हैं, तो ऑस्ट्रेलिया में उनके खट्टे मीठे अनुभव भी सामने आने लगे हैं, एक ऐसे ही घटना का जिक्र मोहम्मद सिराज ने किया, जब उन्हें भीड़ ने गालियां दी थी, सिराज ने बताया कि इस घटना के बाद अंपायरों की क्या प्रतिक्रिया थी, कूल कप्तान अजिंक्य रहाणे का क्या जवाब था।

पिता के कब्र पर गये
मोहम्मद सिराज ऑस्ट्रेलिया से भारत लौटे तथा एयरपोर्ट से सीधे पिता के कब्र पर गये, उन्होने फूल चढाये, इसके बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 
सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया भीड़ ने मुझे गाली देनी शुरु कर दी, लेकिन इसने मुझे मानसिक रुप से मजबूत ही बनाया, मेरी मुख्य चिंता थी कि इससे मेरे प्रदर्शन में गिरावट नहीं आनी चाहिये, मेरा काम अपने कप्तान को सूचित करना था, कि मेरे साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा हैं, सो मैंने किया।

अंपायरों को सूचना दी
सिराज ने बताया कि मैंने अपने कप्तान को बताया, जिसके बाद उन्होने अंपायरों को सूचना दी, अंपायरों ने हमसे कहा कि यदि हम चाहें, 
siraj 2
तो मैच बीच में छोड़कर बाहर जा सकते हैं, लेकिन कप्तान रहाणे ने कहा कि हम मैदान नहीं छोड़ेंगे, हम खेल का सम्मान कतरेंगे और ऐसे माहौल में डटकर खेलेंगे।

मुश्किल समय था
सिराज ने कहा कि वो समय (पिता की मौत) मेरे लिये मुश्किल और मानसिक रुप से निराशाजनक था, जब मैंने घर वालों से फोन पर बात की, 
तो उन्होने मुझे पिताजी के सपने को पूरा करने को कहा, मेरी मंगेतर ने मुझे प्रेरित किया, मेरी टीम ने मेरा पूरा समर्थन किया, मैंने अपने सभी विकेट अपने पिता को समर्पित कर दिये, मयंक अग्रवाल के साथ मेरा जश्न उन्हें समर्पित था, यकीनन ये कप्तान रहाणे का शांत दिमाग ही था, जिसने मुश्किल परिस्थिति में भी अपने युवा और कम अनुभवी खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाये, खुद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के किलाफ टेस्ट मैच में डेब्यू किया और वो भारत की ओर से सबसे ज्यादा 13 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गये।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment