साप्ताहिक राशिफल: भाग्य का मिलेगा लाभ, लटके काम होंगे पूरे, मिथुन, कर्क सहित इन राशियों के लिए शुभ रहेगा सप्ताह - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, January 18, 2021

साप्ताहिक राशिफल: भाग्य का मिलेगा लाभ, लटके काम होंगे पूरे, मिथुन, कर्क सहित इन राशियों के लिए शुभ रहेगा सप्ताह

 मेष राशि

जातकों के लिए इस सप्ताह समय का प्रबंधन करने की बहुत जरूरत रहेगी। सप्ताह के प्रारंभ में आपका ध्यान आवश्यक कार्यों से भटक सकता है। नतीजतन आप अपने टारगेट के करीब पहुंच कर भी उससे वंचित रह सकते हैं। व्यापारियों को लेन-देन में सावधानी बरतनी चाहिए। सिविल इंजीनियर, आर्किटेक्ट, वास्तुशास्त्री एवं इंटीरियर डिजायनिंग का कार्य करने वाले लोगों को कुछ उलझनें रह सकती हैं। सप्ताह के मध्य में नौकरीपेशा लोगों को आपसी तालमेल पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत रहेगी। प्रेम संबंधों में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं, अन्यथा आपकी प्रतिष्ठा पार आंच आ सकती है। छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। महिलाओं को पारिवारिक चिंता सता सकती है।

मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):

वृष राशि
कार्यों में सफलता पाने के लिए वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह पूरा प्रयास करना चाहिए। सौभाग्य का साथ मिलने से लंबे समय से अटके कार्य पूरे होंगे। सप्ताह के प्रारंभ में ही आपके मन से चिंताएं घटेंगी और भविष्य के लिए काम-धंधे के सुखद योग बनेंगे। व्यापारियों को कारोबार बढ़ाने के प्रस्ताव मिलेंगे और युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। विद्यार्थी एवं महिलाओं का समय कुल मिलाकर अच्छा है। सप्ताह के अंत में परिजनों के साथ बेहतर समय व्यतीत करेंगे। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा। छोटी और सुखद यात्रा के योग भी बनेंगे।

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

मिथुन राशि
जातकों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला साबित होने वाला है। सप्ताह के प्रारंभ में लंबी या छोटी यात्रा के योग बनेंगे। यात्रा सुखद एवं लाभदायक होगी। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में अपने सीनियर्स का पूरा सहयोग मिलेगा, लेकिन गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। सप्ताह के मध्य में परिजनों से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। प्रेम-प्रसंग में भी किसी तीसरे व्यक्ति के दखल से मतभेद या खींचतान आ सकती है। इस दौरान टारगेट ओरिएंटेड कार्य करने वालों को प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। विशेष तौर पर बीमा, विज्ञापन एवं फाइनेंस का काम करने वाले लोगों को कुछ कठिनाइयां रहेंगी। सेहत संबंधी दिक्कतों की उपेक्षा न करें।

मिथुन (मई 20 से जून 20):

कर्क राशि
जातको को इस सप्ताह मित्रों और शुभचिंतकों की पूरी मदद मिलेगी। सप्ताह के प्रारंभ में ही आपके जीवन से निराशा के बादल छंटेंगे और प्रचलित कार्यों में तेजी से आगे बढ़ने के विचार प्रबल होंगे। व्यापारियों के कारोबार में सुधार होगा। पारिवारिक सहयोग से मन प्रसन्न रहेगा। नौकरीपेशा लोगों का समय मध्यम है, लेकिन बेरोजगार लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। सप्ताह के मध्य में विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। इस दौरान आलस्य छोड़कर समय का प्रबंधन करने की जरूरत बनी रहेगी। प्रेम प्रसंग में लव पार्टनर के साथ बेहतर समय बिताने का अवसर मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

सिंह राशि
जातकों को इस सप्ताह अपनी वाणी और व्यवहार पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। सप्ताह के प्रारंभ में इस राशि के जातकों की परिवार, संबंधी एवं मित्रों से रिश्तों में कुछ खींचतान आ सकती है। मन विचलित रहेगा। इस दौरान व्यापारियों को निवेश में सावधानी बरतनी चाहिए। शेयर बाजार एवं सट्टेबाजी में जोखम न उठाएं। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में कुछ समस्याएं रहेंगी। विद्यार्थियों के लिए समय ठीक है। प्रेम प्रसंग में उपजी गलतफहमियां किसी मित्र की मदद से दूर होंगी। जीवनसाथी की भावनाओं की उपेक्षा न करें। सप्ताह के अंत में लंबी दूरी की यात्रा हो सकती है। माता की सेहत का ख्याल रखें।

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

कन्या राशि
जातकों को इस सप्ताह मनचाही सफलता प्राप्त होगी। विदेश से जुड़े कार्य करने वाले लोगों को लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे। आपके ऊपर से आर्थिक एवं मानसिक दबाव कम होगा। आर्थिक समस्याओं के सुलझने का वातावरण बनेगा। व्यापारियों को उधार-वसूली का योग है। हालांकि फुटकर व्यापारियों को कुछेक समस्याएं रहेंगी। नौकरीपेशा लोगों के कार्यक्षेत्र में बदलाव और नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। यदि किसी नए कार्य को प्रारंभ करने की सोच रहे हैं तो सोच-समझ कर ही कदम उठाएं। विशेष तौर पार्टनरशिप में काम करने से पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना न भूलें। प्रेम प्रसंग में मजबूती आएगी। लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम व्यतीत करेंगे।

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

तुला राशि
जातकों के लिए यह सप्ताह नई संभावनाओं और अवसरों का दिलाने वाला साबित होगा। सप्ताह के प्रारंभ में ही किसी व्यक्ति विशेष की मदद से बड़ी कार्य योजना को आकार देने का मौका मिलेगा। कॅरिअर-कारोबार में में प्रगति के योग बन रहे हैं। परिवार या रिश्तेदारों के साथ खुशियां मनाने का भी अवसर मिलेगा। व्यापारियों का यह समय लाभदायक है। पिछले निवेश के घाटों की पूर्ति का योग बनेगा। प्रेम-संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। चार्टेड एकाउंटेंट, मैनेजमेंट कंसल्टेंट और फंड मैनेजरों के लिए समय अनुकूल है। प्रेम प्रसंग में किसी महिला मित्र की मदद से आपकी बात बन जायेगी। संतान पक्ष की तरफ से कोई सुखद समाचार मिलने से परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा।

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

वृश्चिक राशि
जातकों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला साबित होने वाला है। सप्ताह के प्रांरभ में कार्यों में कुछेक अड़चनें सामने आएंगी लेकिन सप्ताह के अंत तक आप अपने विवेक से सभी चुनौतियों से पार पाते हुए सफलता प्राप्त करेंगे। सप्ताह के मध्य में किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से आपको पारिवारिक समस्याओं और विचारों के जंजाल से मुक्ति का मार्ग मिलेगा। मन में उत्साह एवं सकारात्मक विचार आएंगे। फुटकर व्यापारियों का समय अच्छा है। भूमि-भवन आदि में धन निवेश करने से पहले अपने शुभचिंतकों से सलाह जरूर लें। प्रेम प्रसंग में मजबूती आएगी। विद्यार्थियों, युवाओं एवं महिलाओं का समय अनकूल हैं।

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

धनु राशि
जातकों को इस सप्ताह समय का प्रबंधन करके चलने पर मनोकूल सफलता प्राप्त होगी। सप्ताह के प्रारंभ में किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात होगी। जिसकी मदद से लंबे समय से अटके कार्य पूरे होंगे। मित्रों, शुभचिंतकों और सीनियर्स का पूरा सहयोग मिलेगा। अविवाहित लोगों के विवाह की बात तय हो सकती है। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आर्थिक दबाव धीरे-धीरे घटेगा और व्यापारियों को नए सहयोगी मिलेंगे। महिला प्रोफेशनलों के लिए समय अच्छा है। सप्ताह के अंत में धार्मिक कार्यों में अधिक समय व्यतीत होगा। लव पार्टनर के साथ समय बिताने का अवसर प्राप्त होगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को शुभ समाचार प्राप्त होगा।

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

मकर राशि
जातकों को इस सप्ताह किसी भी बड़े फैसले को लेने से पहले खूब सोच-विचार कर कार्य करने की आवश्यकता है। किसी भी अनुबंध पर साइन करने से पहले उसे अच्छी तरह से पढ़ें। धन के लेन-देन में सावधानी अपेक्षित है। यदि आप किसी नई योजना पर कार्य करने की सोच रहे हैं तो उसमें कुछेक बाधाएं सामने आ सकती हैं। किंतु आप अपने साहस एवं विवेक से इनका समाधान पा सकते हैं। निजी प्रैक्टिस करने वाले प्रोफेशनलों के लिए समय ठीक-ठाक है, लेकिन नौकरीपेशा लोगों पर उच्च अधिकारियों पर कुछ दबाव रहेगा। सप्ताह के अंत में परिजनों से किसी बात को लेकर मतभेद हो सकते हैं। प्रेम प्रसंग में सोच-समझ कर कदम उठाएं।

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

कुंभ राशि
जातकों के भीतर इस सप्ताह आशा-निराशा के भाव आते-जाते रहेंगे। परिवार से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान खोजते समय दूसरे की भावनाओं की उपेक्षा न करें। लाभ की दृष्टि से व्यापारियों के लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। पिता की सेहत को लेकर चिंता बनी रहेगी। भूमि-भवन संबंधी विवाद को कोर्ट-कचहरी के बाहर निबटा लेना ही उचित रहेगा। नौकरीपेशा लोगों पर कार्य का बोझ बना रहेगा। लेखक, पत्रकार, अध्यापक एवं बुद्धिजीवियों के लिए यह सप्ताह अत्यंत महत्वपूर्ण साबित हेागा। प्रेम संबंधों में भावनाओं में बहने से बचें। कोई भी ऐसा वादा न करें जिसे पूरा न कर सके, अन्यथा बाद में अपमानित होना पड़ सकता है।

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

मीन राशि
जातकों को इस सप्ताह अपनी सेहत और संबंधों पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। घर से जुड़े विवादों का समाधान खोजते समय वरिष्ठ लोगों की राय की अनदेखी न करें। कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। सप्ताह के मध्य में नई योजनाओं की रूपरेखा बनेगी। पूर्व में किए गये निवेश का लाभ प्राप्त होगा। किसी मित्र की मदद से अटका हुआ धन प्राप्त करने का रास्ता मिल सकता है। छोटे दुकानदारों के कारोबार में भी वृद्धि होगी। दांपत्य-संबंधों में एक-दूसरे का ध्यान रखें। प्रेम संबंधों में उपजी गलतफहमियों को दूर करने के लिए लव पार्टनर की पहले करने का इंतजार छोड़, स्वयं पहल करें। अन्यथा बात बिगड़ सकती है। जीवनसाथी का सहयोग बना रहेगा।

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

No comments:

Post a Comment