अब ली ने दी सलाह रहाणे को टेस्ट कप्तान और विराट के लिए बल्लेबाजी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, January 30, 2021

अब ली ने दी सलाह रहाणे को टेस्ट कप्तान और विराट के लिए बल्लेबाजी


दिल्ली।
 क्रिकेट में प्रदर्शन और जीत की रणनीति पर टीम की कमान सौंपी जाती है। सफल कप्तान वही है जो टीम को जुझारू बनाते हुए हर मैच को जीत में बदल दे। ऑस्ट्रेलिया की धरती पर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले अजिंक्य रहाणे की कप्तानी को लेकर इस दिनों हर तरफ गंभीर चर्चा हो रही है। क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी रहाणे की कप्तानी की जमकर तारीफ कर रहे हैं। विराट कोहली के पैटरनिटी लीव पर जाने के बाद अजिंक्य रहाणे ने आखिरी तीन टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी की थी। उनकी कप्तानी में एक टेस्ट बिना निर्णय के समाप्त हुआ जबकि दो में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही सीरीज भी अपने नाम किया। एडिलेड में मिली शर्मनाक हार के बाद रहाणे ने ना सिर्फ टीम को एकजुट किया बल्कि खिलाड़ियों की चोटों से जूझने के बावजूद ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर कंगारू टीम को पहली बार हार का स्वाद चखाया। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली ने रहाणे को टीम इंडिया का टेस्ट कप्तान बनाने की सलाह दी है।

आफ्टरनून स्पोट्र्स पॉडकास्ट के कार्यक्रम में भाग लेते हुए ब्रेट ली अजिंक्य रहाणे को टेस्ट कप्तान बनाने के पक्ष में दिखे, जबकि उन्होने विराट कोहली को बल्लेबाजी पर फोकस करने की सलाह दी।

उन्होंने कहा कि मैंने देखा कि रहाणे के अंडर में टीम काफी रिलेक्स थी। अगर मैं इंडियन सिलेक्टर होता, मैं हूं नहीं, लेकिन अगर होता तो मैं रहाणे को टीम का कप्तान बनाता और कोहली को उनके अनुसार बल्लेबाजी करने की छूट देता। उन्होंने कहा कि कप्तानी के बोझ से मुक्त होने पर कोहली की बल्लेबाजी में निखार आता। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि ऐसे टीम ज्यादा बेहतर करती। रहाणे की कप्तानी में अबतक भारत की टीम ने पांच टे्स्ट मैच खेले हैं, जिसमें से टीम को चार में जीत मिली है और एक मैच ड्रॉ रहा है। रहाणे ने बतौर टेस्ट कप्तान अभी तक हार का सामना नहीं किया है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ने रहाणे की तारीफ करते हुए कहा कि हमने पूरी सीरीज में देखा कि 21 खिलाड़ी किस तरह से रोटेट होते रहे। जिस भी खिलाड़ी को मौका मिला। उसने बहुत ही शानदार प्रदर्शन करके दिखाया जो कि कप्तान की तरफ से आया। विराट कोहली से कप्तानी को लेकर हो रही तुलना पर अजिंक्य रहाणे ने कहा था कि कोहली ही टीम के कप्तान हैं और उनके गैरमौजूदगी में मुझे कप्तानी करके बेहतर नतीजे देना पसंद है। इंग्लैंड के खिलाफ 5 फरवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में विराट कोहली एकबार टीम की अगुवाई करते नजर आएंगे जबकि रहाणे उपकप्तान होंगे। ज्ञात हो कि भारत-इंग्लैंड की सीरीज को लेकर दोनों टीम तैयारी में लगी हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment