अनमैरिड कपल भी होटल में बुक कर सकते हैं रूम, पुलिस ने डाली रेड तो बस उन्हें करना होगा यह काम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, January 25, 2021

अनमैरिड कपल भी होटल में बुक कर सकते हैं रूम, पुलिस ने डाली रेड तो बस उन्हें करना होगा यह काम

 

अनमैरिड कपल भी होटल में बुक कर सकते हैं रूम, पुलिस ने डाली रेडतो बस उन्हें करना होगा यह काम

देश में घूमने फिरने की यूं तो कई सारी जगहें हैं, जहां लोग बेझिझक अपने परिवार के साथ आनंद उठाने जाते हैं, लेकिन वो लोग जो शादीशुदा नहीं हैं लेकिन अपने लविंग पार्टनर के साथ क्‍वालिटी टाइम स्‍पेंड करना चाहते हैं वो क्‍या करें । फिल्‍मी सीन की तरह इन कपल्‍स को भी डर सताता है कि अगर पुलिस आ गई तो क्‍या होगा । परेशान ना हों, कानून में आपके लिए भी नियम हैं, जिनकी जानकारी यदि आपको है तो आपको कोई परेशान नहीं कर सकता ।

क्‍या कहती है होटल एसोसिएशन ऑफ इंडिया?
होटल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के मुताबिक ऐसा कोई भी कानून नहीं है जो एक बालिग युवक और युवती को होटल के एक कमरे में रुकने से रोके ।  दोनों के पास आईडी कार्ड होना सबसे जरूरी है । कोई शंका हुई तो पुलिस पूछताछ कर सकती है लेकिन ऐसे में अरेस्‍ट करने का अधिकार पुलिस को भी नहीं है । लेकिन सार्वजनिक जगहों पर अश्लील हरकत करना जरूर गैरकानूनी है । पब्लिक प्लेस पर ऐसा करते हुए पाए जाने पर आप पर कानूनी कार्रवाई हो सकती है।

अनमैरिड कपल अगर रह रहे हैं साथ तो … 
यदि कोई कपल पति-पत्नी की तरह साथ रह रहे हैं, तो वो कानूनी रुप से मैरिड माने जाएंगे, आपको बता दें कि शहरों में लिव इन रिलेशन का कल्चर बढ़ा है,  जिसके बाद पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि अगर कोई अनमैरिड कपल भी लंबे समय तक एक साथ रहते हैं, तो उन्हें भी मैरिड ही माना जाएगा। अगर लड़की को किसी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ता है, तो फिर वो अपने हक के लिये आवाज उठा सकती है, उसे पत्नी का दर्जा मिल सकता है।

होटल में बुक कर सकते हैं कमरा
18 साल या उससे ज्यादा उम्र के दो वयस्क आपसी स्वेच्छा से शारीरिक संबंध बना सकते हैं, भारत का कानून उन्हें इस बात का हक देता है, कि अगर वो चाहें तो supreme courtकिसी होटल में भी जाकर कमरा बुक कर सकते हैं और वहां क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं, लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि कपल बालिग हों और दोनों की मर्जी इसमें शामिल हो। अनमैरिड कपल बस पब्लिक प्‍लेस में ख्‍याल रखें । भारत में सार्वजनिक स्‍थल पर प्रेम दर्शने की मनाही है । इसे अश्‍लीलता के दायरे में रखा जाता है ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment