फरवरी में होगा योगी मंत्रिमंडल का विस्तार, इन्हें भी बनाया जा सकता है मंत्री


लखनऊ।
 उत्तर प्रदेश में अगले महीने होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी तेज हो गयी है। संभावना जताई जा रही है कि अगले महीने के पहले सप्ताह में ही मंत्रिमंडल विस्तार किया जा सकता है। इस दौरान मंत्रिमंडल में करीब आधा दर्जन नए चेहरों को शामिल किये जाने की चर्चा है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार योगी के मंत्रिमंडल में सहयोगी पार्टी अपना दल (सोनेलाल) से भी एक मंत्री बनाया जा सकता है।

बता दें कि मौजूदा समय में उत्तर प्रदेश के राजनीतिक गलियारे में योगी सरकार में कैबिनेट विस्तार को लेकर हो रही चर्चा जोर पकड़ रही है। कहा जा रहा है कि यह मंत्रिमंडल विस्तार चार फरवरी को होगा। इस बारे में गहन चर्चा के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह शुक्रवार को दिल्ली जाएंगे और पार्टी के केन्द्रीय नेताओं से मुलाकात करेंगे। इसके बाद ही मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने वाले नये सदस्यों के नामों पर अंतिम मुहर लग सकेगी। हालांकि माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने वाले नामों को पहले ही तय किया जा चुका है।

जातीय और क्षेत्रीय समीकरणों का रखा जायेगा ध्यान

चर्चा है कि मौजूदा मंत्रिमंडल में शामिल तीन मंत्रियों को मंत्रिमंडल से मुक्त कर संगठन में नई जिम्मेदारी दी जा सकती है। हाल ही में गुजरात कैडर के आईएएस रहे मऊ निवासी अरविन्द कुमार शर्मा को भाजपा में शामिल किया गया था, इन्हें भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है और इन्हें अहम विभाग भी दिया जा सकता है। इसके साथ ही किसी एमएलसी को भी मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने की उम्मीद है। कयास लगाया जा रहा है कि इस बार के मंत्रिमंडल विस्तार में जातीय और क्षेत्रीय समीकरणों का पूरा ख्याल रखा जायेगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments