संजय दत्त से शादी के बाद बदल गई मान्यता की किस्मत, जानें कैसे हुई थी दोनों की मुलाकात - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, January 15, 2021

संजय दत्त से शादी के बाद बदल गई मान्यता की किस्मत, जानें कैसे हुई थी दोनों की मुलाकात


कहते हैं जब किस्मत साथ देती हैं तो इंसान रातों रात फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है। उसे वह हर चीज मिल जाती है, जिसकी वह ख्वाहिश रखता है। कुछ ऐसा ही हुआ बी ग्रेड फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री मान्यता दत्त (Manyata Dutt) के साथ।

कभी बी ग्रेड फिल्मों के जरिये बॉलीवुड में पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रही मान्यता दत्त पर उस दौर में सुपरस्टार संजय दत्त (Sanjay Dutt) की नजर क्या पड़ी, एकाएक उनकी किस्मत ही बदल गयी और आज वह संजय दत्त की बीबी होने के साथ ही संजय दत्त (Sanjay Dutt) प्रोडक्शन की सीईओ हैं।

संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त (Manyata Dutt) आज भले ही फिल्मों से दूर हैं बावजूद इसके वह हमेशा लाइम लाइट में रहती हैं।

वह सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहती हैं और अपनी फोटोज और वीडियो शेयर करती रहती हैं, जिसकी वजह से वह सुर्खियां बटोरती रहती हैं।

मुस्लिम परिवार में जन्मी मान्यता की परवरिश दुबई में हुई थी और उनका नाम दिलनवाज शेख था, लेकिन बॉलीवुड में एंट्री करने के बाद ही उन्होंने अपना नाम बदल कर सारा खान कर लिया था,लेकिन प्रकाश झा कि फिल्म में काम करने के बाद उन्होंने अपना नाम फिर से बदल दिया और मान्यता रख लिया।

संजय दत्त (Sanjay Dutt) से पहले मान्यता दत्त (Manyata Dutt) की शादी मेराज उर रहमान नाम के शख्स के साथ हुई थी,लेकिन बाद में आपसी मन मुटाव के चलते उनका तलाक हो गया था।

मान्यता इस गम से उबर भी नहीं पायी थी कि उनके पिता का देहांत हो गया। पिता के निधन के बाद परिवार की जिम्मेदारी मान्यता के कंधों पर आ गयी, जिसकी वजह से वह अपना ध्यान फिल्मों पर नहीं दे पाईं।

मान्यता को पहली पहचान प्रकाश झा की फिल्म गंगाजल से मिली जिसमें उन्होंने आइटम सांग ‘अल्हड़ जवानी’ में जबरदस्त डांस परफॉर्मेंस दी थी।

मान्यता दत्त (Manyata Dutt)की मुलाकात संजय दत्त से तब हुई थी, जब संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने उनकी फिल्म Lovers Like Us के राइट्स 20 लाख रुपये में खरीद लिए थे।

धीरे-धीरे दोनों के बीच बातों का सिलसिला शुरू हुआ, फिर दोनों के बीच मुलाकातें भी होने लगी। वह अक्सर संजय दत्त (Sanjay Dutt) के लिए घर से खाना बनाकर लाने लगी। साथ ही मान्यता संजय के परिवार के लिए भी काफी सोचने लगी।

 मान्यता की यही बातें संजय दत्त को अच्छी लगने लगी और साल 2008 में संजय ने मान्यता दत्त (Manyata Dutt) से शादी कर ली। उस समय मान्यता की उम्र सिर्फ 29 साल की थीं, जबकि संजय 50 के थे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment