कोरोना वैक्‍सीन आई तो लोग इस महिला की तस्‍वीर को देखने के लिए टूट पड़े, जानें क्‍या है वजह - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, January 6, 2021

कोरोना वैक्‍सीन आई तो लोग इस महिला की तस्‍वीर को देखने के लिए टूट पड़े, जानें क्‍या है वजह

 

कोरोना वैक्‍सीन आई तो लोग इस महिला की तस्‍वीर को देखने के लिए टूट पड़े, जानें क्‍या है वजह

पूरी दुनिया कोरोना वायरस की वैक्सीन के लिए जोर लगा रही है, हर देश कोशिश में है कि सबसे असरदार वैक्‍सीन जल्‍द से जल्‍द बाजार में लाई जा सके । युनाइटेड किंगडम में तो लोगों को वैक्‍सीन लगनी भी शुरू कर दी गई है । भारत में भी वैक्‍सीन की सटीक खबरें आनी शुरू हो गई है, खुद पीएम मोदी ने इसे लेकर बड़ी बात कही है । भारत में भी जल्‍द टीके लगने की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है । भारत में सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया की वैक्‍सीन चर्चा में है, पुणे स्थित ये बायोटेक्नोलॉजी कंपनी भारत में Oxford-AstraZeneca वैक्सीन बना रही है, इसका नाम कोविशील्ड है।

वैक्‍सीन से ज्‍यादा सर्च हो रही हैं ये महिला
लेकिन ये वैक्‍सीन जब से चर्चा में आई हैं, उनसे ज्‍यादा एक महिला सर्च की जा रही हैं । इनका नाम है नताशा पूनावाला । लेकिन क्‍यों, हम आपको बताते हैं । दरअसल कोवीशील्‍ड वैक्‍सीन बनाने वाली कंपनी को हेड कर रहे हैं अदार पूनावाला, जिनको भारत का वैक्सीन मैन भी कहा जाता है । अब चूंकि वैक्सीन ख़बरों में है, इसलिए अदार भी ख़बरों में हैं । लेकिन भारत में अदार की जगह उनकी पत्‍नी नताशा पूनावाला को देखने की आतुरता है । गूगल ट्रेंड के मुताबिक नताशा टॉप ट्रेंडिंग हैं ।

कौन हैं नताशा पूनावाला?
नताशा, सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (SII) की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर भी हैं । साल 1981 में पुणे में जन्मी, नताशा पुणे यूनिवर्सिटी से पढ़ कर विदेश गईं । इसके बाद उन्‍होंने लंदन स्कूल ऑफ इकॉनमिक्स से मास्टर्स की डिग्री ली है । साल 2006 में उनकी शादी अदार पूनावाला से शादी हुई, उनके दो बच्चे हैं । नताशा सिर्फ SII ही नहीं, बल्कि कुछ दूसरी कंपनियों के साथ भी इन्वॉल्व हैं ।

बॉलीवुड सेलेब से क्‍लोज हैं नताशा
नताशा पूनावाला का नाम खबरों में इसलिए भी रहता है क्‍योंकि वो बॉलीवुड के कई ए लिस्ट सेलेब्रिटीज़ के साथ अकसर देखी जाती हैं । फिर वो शाहरुख़ खान, गौरी खान हो या फिर करिश्मा कपूर, करीना कपूर । नताशा के इंस्‍टाग्राम पर प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस के साथ भी तस्‍वीरें हैं । उनका उठना बैठना देश विदेश के फैशन डिजाइनर्स के साथ है । सोशल मीडिया पर उनकी कई तस्‍वीरें हैं जो सुर्खियों रहती हैं । लेकिन अपने लुक्‍स के साथ ही वो एक काबिल प्रोफेशनल भी हैं, ब्‍यूटी विद ब्रेन का परफेक्‍ट कॉम्बिनेशन ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment