सोना चांदी की कीमत में आई जबरदस्त गिरावट, फटाफट जानें आज के ताजा दाम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, January 6, 2021

सोना चांदी की कीमत में आई जबरदस्त गिरावट, फटाफट जानें आज के ताजा दाम

 

भले ही शादियों का मौसम जा चुका हो, लेकिन उन सभी लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है,  जो अभी-भी सोना चांदी खरीदने का प्लान बना रहे हैं। खुशखबरी इसलिए है… क्योंकि वैश्विक बाजारों में जारी उथल-पुथल का असर घरेलू सर्राफा बाजारों पर पड़ रहा है। नतीजतन… घरेलू सर्राफा बाजारों में सोना चांदी खरीदने वालों की तो यूं समझिए लॉटरी गई, क्योंकि इन सोना चांदी की कीमतों में जबरदस्त गिरावट आई है, लिहाजा कल तक वीरान रहने वाली सर्राफा बाजारों की गलियां अब ग्राहकों की आमद से गुलजार हो रही हैं। आलम यह है कि ग्राहक जमकर खरीदारी करते नजर आ रहे है।  भला खरीदे भी क्यों न करें.. आखिर अनिश्चितता के दौर से गुजरने वाले सर्राफा बाजारों में कल कब सोना चांदी की कीमतें अपने शबाब पर पहुंच जाए ये भला कौन जानता है। इसलिए…ग्राहक जमकर खरीदारी करते दिख रहे हैं। 

 यहां जानें आज के दाम 
वहीं, अगर सर्राफा बाजारों में जारी आज के दाम की बात करें तो एमसीएक्स में गोल्ड 0.3 फीसदी गिर कर 51,546 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच चुकी है। उधऱ, चांदी की कीमत में भी जबरदस्त गिरावट आई है। चांदी की कीमत की  बात करें तो यह  0.7 फीसदी की गिरावट के साथ 70,325 रुपये किलो पर पहुंच चुकी है। सेशन में गोल्ड 0.6 फीसदी चढ़ा था। सिल्वर में 1.2 की बढ़त दर्ज की गई थी।

ऐसा है दिल्ली के बाजारों का हाल 
इसके साथ ही अगर दिल्ली के सर्राफा बाजारों के सुरत-ए-हाल की बात करें तो यहां भी सोना चांदी की कीमत में जबरदस्त गिरावट  दर्ज की जा रही है। यहां सोना 335 रुपये की तेजी के साथ 50,969 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। इससे पहले कारोबारी सत्र में सोना 50,634 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।  वहीं, अगर चांदी की कीमत की बात करें तो 382 रुपये की तेजी के साथ 69,693 रुपये प्रति किलो ग्राम हो गया जो इससे पिछले कारोबारी सत्र में 69,311  प्रति किलोग्राम पर पहुंचा था।

वैश्विक बाजारों में फिर गिरा सोना 
उधर, अगर सर्राफा बाजारों के इतर वैश्विक बाजारों में सोना चांदी की कीमत की बात करें  तो जॉर्जिया में हुए चुनाव का असर वैश्विक बाजारों में साफ पड़ता हुआ दिख रहा है। यहां  सोना चांदी की कीमत में जबरदस्त गिरावट  दर्ज की जा रही है।  जिसका असर मौजूदा समय में घरेलू बाजारों में भी दिख रहा है। ग्लोबल मार्केट में स्पॉट गोल्ड 0.2 फीसदी घट कर 1,938.11 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया. वहीं गोल्ड फ्यूचर 0.3 फीसदी घट कर 1941.40 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment