सीआईएसएफ मे असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें आवेदन और चयन प्रक्रिया - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, January 7, 2021

सीआईएसएफ मे असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें आवेदन और चयन प्रक्रिया

 

नई दिल्ली। केंद्रीय सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (एग्जीक्यूटिव) के रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके तहत कुल 960 पदों के लिए भर्ती की जानी है। साथ ही विज्ञापन में यह कहा गया है कि बाद में पदों की संख्या कम या ज्यादा हो सकती है। इन पदों के लिए यूनिट कमांडर्स की तरफ से आवेदन प्राप्त करने की आखिरी तारीख 5 फरवरी है, जबकि डीआईएसजी की ओर से आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तारीख 12 फरवरी है। लिमिटेड डिपार्टमेंटल कॉम्पिटिटिव एग्जाम के जरिए इन पदों पर भर्ती की जाएगी।

नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

योग्यता- इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना जरूरी है। साथ ही इन लिए वहीं अभ्यर्थी आवेदन के सकते हैं जिनके पास हेड कांस्टेबल/जीडी कांस्टेबल/ट्रेडसमैन के तौर पर पांच वर्ष कार्य करने का अनुभव हो।

आयु- अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना 1 अगस्त, 2020 के अनुसार की जानी है। वहीं एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दिया जाएगा।

चयन- पहले चरण में सभी उम्मीदवारों का चयन सर्विस रिकॉर्ड के आधार पर किया जाएगा। इसके बाद दूसरे चरण में लिखित परीक्षा होगी। परीक्षा के लिए साढ़े तीन घंटे का समय निर्धारित है। चयन के तीसरे चरण में फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट लिया जाएगा।

ऐसे करना होगा आवेदन

आवेदन करने के लिए निर्धारित प्रारूप विज्ञापन में बता दिया गया है। अभ्यर्थी इसके अनुसार आवेदन भरकर सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स लगाकर सीआईएसएफ के संबंधित जोनल डीआईजी को 5 फरवरी से पहले भेज देना है। अभ्यर्थी सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in पर जाकर पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment