आर-पार के मूड में सरकार, एनकाउंटर स्पेशलिस्ट को सौपी बड़ी जिम्मेदारी, अब हुड़दंगियों की खैर नहीं - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, January 29, 2021

आर-पार के मूड में सरकार, एनकाउंटर स्पेशलिस्ट को सौपी बड़ी जिम्मेदारी, अब हुड़दंगियों की खैर नहीं

 

आर-पार के मूड में सरकार, एनकाउंटर स्पेशलिस्ट को सौपी बड़ी जिम्मेदारी, अब हुड़दंगियों की खैर नहीं

26 जनवरी के दिन लाल किले के अंदर और बाहर के वीडियो सामने आए हैं, एक-एक तस्‍वीर ये साफ बता रही है कि ये किसानों का आंदोलन नहीं बल्कि उसकी आड़ में दंगाईयों का उत्‍पात था, एक हिंसक उपद्रव जिसका मकसद देश पर चोट करना था । वीडियो में दिख रहे प्रदर्शनकारियों के हाथों में डंडे हैं, वो जगह-जगह लाल किले को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं, राष्‍ट्रीय ध्‍वज का अपमान करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी गई । अब इस पूरे मामले की जांच के लिए एक नए अफसर की नियुक्ति की गई है ।

एनकाउंटर स्‍पेशलिस्‍ट को सौंपा गया केस
किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले में जिस तरह से हिंसा की गई और बर्बरता हुई, उसकी जांच के लिए एनकाउंटर स्पेशलिस्ट एसीपी ललित मोहन नेगी को जिम्‍मेदारी सौंपी गई है, उन्‍हें यूएपीए का नया इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है । आपको बता दें, गणतंत्र दिवस के दिन हुए इस बवाल में शामिल लोगों के खिलाफ यूएपीए और देशद्रोह की कुछ धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है।

कई वीडियो किए गए जारी
न्यूज़ एजेंसी ANI की ओर से ट्विटर पर लाल किले के अंदर और बाहर मचे कोहराम के कई वीडियो शेयर किए गए हैं । एक-एक वीडियो गवाह है इस बात का ये किसानों का प्रदर्शन नहीं बल्कि दंगाईयों का आक्रमण था । वीडियो में प्रदर्शनकारियों के हाथों में डंडे हैं, कई घोड़े पर सवार हैं । कई दंगाई पुलिस की गाड़ियों को तोड़फोड़ करते हुए साफ नजर आ रहे हैं, तो वहीं वीडियो में कहीं आक्रामक तरीके से ट्रैक्टर चलाते हुए दिखाई दे रहे हैं। लाल किले के अंदर काफी तोड़फोड़ और तबाही मचाई गई थी, किले के अंदर हुए नुकसान की एक-एक तस्‍वीर अब सामने आ रही है । ये सारे वीडियो पर आर्टिकल के अंत में दिए लिंक्‍स पर देख सकते हैं ।

तिरंगे का अपमान
इसके अलावा वो वीडियो भी जारी किया गया है, जहां देश के ध्‍वज को फेंका गया और उपद्रवियों ने अपना झंडा लगाया । वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि उपद्रवियों की भीड़ में से लाल किले पर कैसे एक आदमी सिखों का झंडा लगाने के लिए खम्बे पर चढ़ता है और फिर भीड़ में से ही जब एक आदमी उसकी ओर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा बढ़ाता है तो वो उसे बेहद अपमानजनक तरीके से दूर फेंक कर अपना झंडा लगाता है । इसके अलावा किसान प्रदर्शनकारियों द्वारा पुलिस पर किए हमले का भी एक वीडियो सामने आया है। इसमें उपद्रवी पुलिस टीम पर डंडे से हमला करते हुए देखे गए हैं, जिसके चलते पुलिसकर्मी एक-एक कर लाल किले की दीवार से नीचे गिरते जा रहे हैं। ऐसे एक नहीं तमाम वीडियो हैं जो इस प्रदर्शन की आड़ में हुए उपद्रव का सबूत दे रहे हैं । मामले में अब जांच एनकाउंटर स्पेशलिस्ट एसीपी ललित मोहन नेगी करेंगे, जिसके चलते सोशल मीडिया पर काफी हलचल दिखाई दे रही है। होश उड़ाने वाले वीडियो नीवे दिए लिंक्‍स में देखें ।

Advertisement

No comments:

Post a Comment