करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक, जानिये कहां से की है पढाई! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, January 11, 2021

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक, जानिये कहां से की है पढाई!

 

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक, जानिये कहां से की है पढाई!

इस साल पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, चुनाव से पहले सत्ताधारी पार्टी टीएमसी के नेता एक-एक करके पार्टी छोड़ते जा रहे हैं, कुछ दिन पहले ही तृणमूल के कद्दावर नेता शुभेन्दु अधिकारी ने बीजेपी का दामन थामा है, इसके बाद से शुभेन्दु अधिकारी तथा सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के बीच लगातार बयानबाजी हो रही है, इसके बाद से ही अभिषेक सुर्खियों में बने हुए हैं, आइये आपको बताते हैं अभिषेक बनर्जी के बारे में

करोड़ों की संपत्ति के मालिक
ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं, 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान दिये गया हलफनामे के अनुसार अभिषेक 1.37 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति के मालिक हैं, इस समय अभिषेक बनर्जी के पास नकदी के तौर पर 92 हजार रुपये तथा उनकी पत्नी के पास 87 हजार रुपये थे, हालांकि अभिषेक तथा उनकी पत्नी पर कोई वित्तीय देनदारी नहीं है।

कहां से पढाई की है
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी खूब पढे लिखे हैं, उन्होने साल 2009 में दिल्ली के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ प्लानिंग एंड मैनेजमेंट से एमबीए की पढाई की है, इसके बाद अभिषेक तृणमूल कांग्रेस में पार्टी का कामकाज देखने लगे। ममता दीदी के भतीजे ने एलआईसी पॉलिसी में भी निवेश किया है, उन्होने 4 पॉलिसी ली है, चुनावी हलफनामे के अनुसार उनके पास 15.40 लाख रुपये की एलआईसी पॉलिसी है, इसके अलावा एक पॉलिसी उनकी पत्नी के नाम भी है, जिसकी कीमत 4.66 लाख रुपये है, अभिषेक और उनकी पत्नी ने करीब बीस लाख रुपये एलआईसी पॉलिसी में निवेश किये हैं, इसके अलावा दोनों के पास करीब 25 लाख रुपये की ज्वेलरी भी है।

डायमंड हार्बर से सांसद हैं अभिषेक
अभिषेक बनर्जी डायमंड हार्बर सीट से लोकसभा सांसद हैं, 2019 लोकसभा चुनाव में अभिषेक ने बीजेपी के नीलांजन रॉय को चुनाव में शिकस्त दिया था, लोकसभा चुनाव में अभिषेक ने बीजेपी प्रत्याशी को 3 लाख 20 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था, अब बंगाल विधानसभा चुनाव में पार्टी की जिम्मेदारी अभिषेक के युवा कंधों पर है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment