जा रहे हैं सोना चांदी खरीदने तो आपके लिए है ये बड़ी खुशखबरी, फटाफट जानें आज के ताजा दाम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, January 15, 2021

जा रहे हैं सोना चांदी खरीदने तो आपके लिए है ये बड़ी खुशखबरी, फटाफट जानें आज के ताजा दाम

 

price of Gold and silver: सर्राफा बाजारों में सोना चांदी का खेल जारी रहता है। कभी सोना आगे रहता है, तो कभी चांदी आगे रहती है, लेकिन सर्राफा बाजारों में जारी इस उतार-चढ़ाव से उस आम उपभोक्ता पर क्या असर पड़ता है। यह देखना यकीनन बेहद दिलचस्प रहता है। और हम आपको अपनी इस खास रिपोर्ट में इसी दिलचस्पी को  बयां करने जा रहे हैं। वैसे अगर सर्राफा बाजारों के आज के सुरत-ए-हाल की बात करें तो आज फिर से सोना चांदी की कीमतों में गिरावट दिखी है। बता दें कि पिछले काफी दिनों की तेजी के बाद आज सोना चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है। घरेलू सर्राफा बाजारों में सोना चांदी की कीमत की बात करें तो एमसीएक्स पर सोना वायदा 0.2 फीसदी घटकर 49,122 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा। इससे पिछले दिनों सोने की कीमत में 0.3 फीसद की गिरावट दर्ज की गई थी। वहीं, चांदी के सुरत-ए-हाल की बात करें तो चांदी वायदा 0.8 फीसदी की गिरावट के साथ 66,150 रुपये प्रति किलोग्राम रही। 

ऐसा रहा अंतरराष्ट्रीय बाजारों का सुरत-ए-हाल
वहीं, अगर अंतरराष्ट्रीय बाजारों के सुरए-ए-हाल की बात करें तो यहां भी सोना चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है, जिसकी एक मुख्य वजह जो बाइडन द्वारा राहत पैकेज का ऐलान  माना जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 0.2 फीसदी बढ़कर 1,850.36 डॉलर प्रति औंस हो गया। वहीं, अगर अन्य धातुओं की कीमत की बात करें तो चांदी 0.5 फीसदी बढ़कर 25.65 डॉलर प्रति औंस हो गई, जबकि प्लैटिनम 1,116 डॉलर पर बंद हुआ। बहरहाल, अब आगे चलकर सोना चांदी की कीमत क्या रूख अख्तियार करते हैं। यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बतााएगा, लेकन फिलहाल तो उन सभी लोगों के लिए यह बड़ी  खुशखबरी है, जो सोना चांदी खरीदने का प्लान बना रहे हैं, लिहाजा ऐसे सभी लोगों के लिए यह फायदे का सौदा साबित होगा कि वे बिना समय गंवाए सोना चांदी खरीद डाले , चूंकि फिर न जाने कब इनकी कीमतें अपने परवान पर पहुंच जाए।

निवेशकों के लिए अच्छी खबर
इसके साथ ही न महज सोन चांदी की कीमत में गिरावट का सिलसिला जारी है, बल्कि  उन सभी लोगों के लिए भी अच्छी खबर सामने आई है, जो सोना चांदी में निवेश करने का प्लान बना रहे हैं। बता  दें कि सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम के तहत आप निवेंश करके कम कीमतों पर  सोना चांदी प्राप्त कर सकते हैं।  इस स्कीम में निवेश करने का अच्छा मौका है, लिहाजा आज फौरन इसमे निवेश करके कम कीमत पर सोना चांदी प्राप्त करने के मौके का फायदा उठाइए। 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment