वास्तु टिप्स: घर के इस स्थान पर काले कपड़े में अंगूठी को लटकाएं, शांति और धन की होगी वर्षा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, January 1, 2021

वास्तु टिप्स: घर के इस स्थान पर काले कपड़े में अंगूठी को लटकाएं, शांति और धन की होगी वर्षा

 

fitkari1

फिटकरी  एक प्रकार का खनिज है जो पहाड़ों से प्राप्त होता है। फिटकरी का उपयोग औषधीय रूप से भी किया जाता है। दवा के रूप में इसका उपयोग करने के अलावा, इससे जुड़े कुछ उपायों को ज्योतिष में भी दिखाया गया है। इन उपायों को अपनाने से  वास्तु दोष  दूर होते हैं लेकिन कई परेशानियों को भी दूर किया जा सकता है। तो आइए हम आपको फिटकरी से जुड़े कुछ उपायों के बारे में बताते हैं जो घर में सुख और शांति लाते हैं।

स्वयं के भीतर नकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित करने के गुण

यह शुभ नहीं है अगर आपके घर के आसपास खंडहर जैसी इमारत या कब्रिस्तान है और आपके घर की खिड़कियां और दरवाजे उस दिशा में खुलते हैं या आपकी बालकनी के सामने आते हैं। यह घर में नकारात्मक ऊर्जा लाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, नमक या फिटकरी में नकारात्मकता को अवशोषित करने का गुण होता है। अपने घर के स्नान क्षेत्र में एक कटोरा भरा हुआ रखें और इसे हर महीने बदलें। ऐसा करने से घर में आने वाली नकारात्मकता के साथ-साथ हवा में कीटाणु भी नष्ट हो जाते हैं।

आपके पास संभालने के लिए फिटकरी का एक टुकड़ा है

यदि आप अक्सर नौकरी या साक्षात्कार दे रहे हैं और कड़ी मेहनत करने के बाद भी आपको सफलता नहीं मिल रही है। नौवें दिन देवी को 5 फिटकरी और 6 नीले फूल चढ़ाएं। तथ्य की बात के रूप में, इन फूलों को बहते पानी में भिगोएँ और अपने हाथ में चीर का एक टुकड़ा रखें। जब आप किसी साक्षात्कार या किसी आवश्यक कार्य के लिए बाहर जा रहे हों, तो उस टुकड़े को अपने पास रखें। इससे सफलता मिलेगी।

इसे काले कपड़े में लपेटकर लटका दें

अगर आप बिना किसी कारण के कर्ज से परेशान हैं, तो एक पत्ते पर थोड़ी सी फिटकरी और सिंदूर लेकर घर के मंदिर में रख दें। पूजा के समय फिटकरी की भी पूजा करें। ऐसा करने से कर्ज से भी राहत मिलती है। व्यापार में भी, कार्यस्थल या दुकान के दरवाजे के लाभ के लिए एक काले कपड़े से बंधा हुआ। ऐसा करने से घर में समृद्धि आती है और धन की कमी नहीं होती है।

source- newztezz.com

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment