सोना चांदी खरीदने का सुनहरा मौका, फटाफट जानें आज के ताजा दाम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, January 25, 2021

सोना चांदी खरीदने का सुनहरा मौका, फटाफट जानें आज के ताजा दाम


price of Gold and silver: सर्राफा बाजारों में सोना चांदी कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी रहता है। कभी सोना आगे रहता है तो कभी चांदी आगे रहती है, लेकिन इस उतार-चढ़ाव से सबसे ज्यादा  फर्क उस आम उपभोक्ता पर पड़ता है, जो गाहे-बगाहे सर्राफा बाजारों पर आश्रित रहते हैं। वहीं, अगर सर्राफा बाजारों में चल रहे आज के दाम की बात करें तो आज फिर से सोना चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है। सोने के भाव में पिछले कुछ दिनों में 50 हजार रूपए की गिरावट दर्ज की गई है। इससे पहले जनवरी के शुरूआती माह में  सोने के भाव 51,660 तक पहुंच गए थे। लेकिन, इसके बाद यह 49 हजार के स्तर पर पहुंच गए थे। इससे पहले बीते कारोबारी  सत्र शुक्रवार को सोना 24 कैरेट के 10 ग्राम Gold की कीमत (Sone ka Aaj Ka Bhav) 49,420 पर पहुंच गया था। 

वहीं, इंडियन बुलियान एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन (IBJA) की वेबसाइट के मुताबिक, 24 कैरेट के 10 ग्राम Gold की कीमत (Sone ka Aaj Ka Bhav) 49,222 थी, जो 48,943 रुपये पर बंद हुई थी। वहीं, बाजार खुलने से समय चांदी की कीमत 66,236 (1 किलोग्राम) थी और बंद होने के समय यह 65,792 पर पहुंच गई थी। खैर, अब सोना चांदी के यह दाम आगे चलकर क्या रूख अख्तियार करते हैं और इसका ग्राहकों पर क्या कुछ असर पड़ता है।  यह तो  फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा।

दिल्ली में कैसे हैं सर्राफा बाजारों के हाल
इसके साथ ही अगर राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजारों के सुरत-ए-हाल की बात करें तो यहां भी  आज सोना चांदी की कीमत में तेजी दर्ज गई है। दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना शुक्रवार को 263 रुपये की गिरावट के साथ 48,861 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया। वहीं, चांदी 806 रुपये टूटकर 66,032 रुपये प्रति किलोग्राम पर बोली गई।  पिछला बंद भाव 66,838 रुपये प्रति किलोग्राम का था।

अंतरराष्ट्रीय बाजार का हाल
वहीं, अगर अंतरराष्ट्रीय बाजारों के सुरत-ए-हाल की बात करें तो यहां भी सोना चांदी की कीमत में तेजी दर्ज की गई है।  अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की दर कमजोर होकर 1,861 डॉलर प्रति औंस और चांदी भी नरमी के साथ 25.52 डॉलर प्रति औंस के भाव पर चल रही थी। खैर, अब आगे चलकर यह क्या रूख अख्तियार करती है। यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा।

No comments:

Post a Comment