नुसरत जहां ही नहीं ये भी हैं भारत की ग्‍लैमरस राजनेताओं में शुमार, कहलाती हैं ‘ब्‍यूटी विद ब्रेन’ - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, January 20, 2021

नुसरत जहां ही नहीं ये भी हैं भारत की ग्‍लैमरस राजनेताओं में शुमार, कहलाती हैं ‘ब्‍यूटी विद ब्रेन’

 

नुसरत जहां ही नहीं ये भी हैं भारत की ग्‍लैमरस राजनेताओं में शुमार, कहलाती हैं ‘ब्‍यूटी विद ब्रेन’

भारतीय महिलाओं ने सौंदर्य और ग्लैमर के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी झंडे गाड़े हैं, देश से कई ने मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स का ख़िताब जीता है । लेकिन हमारे देश में खूबसूरत महिलाएं केवल ग्‍लैमर वर्ल्‍ड तक ही सीमित नहीं हैं, उनका योगदान राजनीति के क्षेत्र में भी काफी रहा है । फिर वो वेटरन एक्‍ट्रेस में हेमा मालिनी हों, जया प्रदा हों या फिर जया बच्‍चन । लेकिन अब भी कई ऐसी राजनेता हैं जो ब्‍यूटी विद ब्रेन की मिसाल हैं । मिलिए ऐसी ही 6 ग्‍लैमरस राजेनताओं से ।

नुसरत जहां
पहला नाम तो इस लिस्‍ट में नुसरत जहां का ही है, जो 
Nusrat Jahan
बेहद ग्लैमरस भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं और इस बार टीएमसी से संसद भी पहुंच गई हैं । नुसरत बंगाली सिनेमा की एक्‍ट्रेस हैं । 2019 में इन्होंने सक्रिय राजनीति में कदम रखा, और तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में बशीरहाट से चुनाव लड़ा । नुसरत जहां ने 2019 में ही बिजनेसमैन निखिल जैन के साथ शादी की है ।

दिव्या स्पंदना
दूसरी बेहद खूबसूरत राजनेता हैं दिव्या स्पंदना, जिन्‍हें फिल्म 
जगत में राम्या के नाम से जाना जाता है । दिव्‍या दक्षिण भारत की प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं, इन्‍होंने कन्नड़ फिल्मों के साथ-साथ तमिल और तेलुगु भाषा की फिल्मों में भी अभिनय किया है । राम्या ने 2013 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सदस्य के रूप में कर्नाटक में मांड्या निर्वाचन क्षेत्र से उपचुनाव जीतकर राजनीति में कदम रखा ।

अल्का लांबा
अल्का लांबा खूबसूरत भी हैं और बेहद तेजतर्रार छवि वाली भी, 
वो अपने तर्क वितर्क के लिए जानी जाती हैं । अलका छात्र नेता रही हैं । महज 19 साल की उम्र में इन्होंने कांग्रेस के छात्र संघ NSUI को ज्वाइन कर लिया था । कांग्रेस के साथ 20 साल से अधिक समय तक जुड़े रहने के बाद वो आम आदमी पार्टी में शामिल हुई और फरवरी 2015 में, चांदनी चौक से दिल्ली विधानसभा के लिए चुनी गई ।

अंगूरलता डेका
अगला नाम है अंगूरलता डेका का, ये मॉडल और एक्ट्रेस 
होने के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी की नेता भी हैं । अंगूरलता ने मुख्य रूप से बंगाली और असमिया फिल्मों में काम किया है । साल  2016 में अंगूरलता को असम के बतद्रोबा निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी से टिकट मिला था, और वो जीत भी गईं ।
डिंपल यादव
सौम्य और हमेशा साड़ियों में दिखने वाली डिम्पल यादव भी
 सुन्दर और ग्लैमरस राजनेताओं में गिनी जाती हैं । वह कन्नौज से दो बार समाजवादी पार्टी की सांसद रह चुकी हैं । डिंपल के पति अखिलेश यादव और ससुर मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं ।

गुल पनाग
अगला नाम गुल पनाग का है, गुल एक पूर्व ब्यूटी क्वीन होने
 के साथ अभिनेत्री और राजनेता हैं । गुल पनाग ने 2003 में फिल्म ‘धूप’ से डेब्‍यू किया था । इन्होंने कई फिल्मों और टीवी सेरियल्स में काम किया है। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में 
गुल चंडीगढ़ से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में उतरीं थीं ।

No comments:

Post a Comment