उपद्रवियों ने दिल्ली की शान को पहुंचाया नुकसान, लाल किला में पर्यटकों की एंट्री बंद - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, January 27, 2021

उपद्रवियों ने दिल्ली की शान को पहुंचाया नुकसान, लाल किला में पर्यटकों की एंट्री बंद


नई दिल्ली। किसान ट्रैक्टर रैली को लेकर सरकार को जो अंदेशा था आखिरकार कल दिल्ली में वही हुआ। किसानों का शांतिपूर्ण ट्रैक्टर रैली का दावा कलंक गाथा में बदल गया। ट्रैक्टर परेड में शामिल हिंसक प्रदर्शनकारी किसान तय रूट से हटकर जगह-जगह बावाल काटते हुए लाल किला में घुस गए। सैकड़ों उपद्रवी प्राचीर तक पहुंच गए और उस जगह पर अपने झंडे का फहरा दिया जहां 15 अगस्त को प्रधानमंत्री तिरंगा झंडा फहराते हैं। 5 हजार से अधिक की तादाद में प्रदर्शनकारी बेरिकेड तोड़ते हुए मुबारक चौक से लाल किला तक जा पहुंचे। गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में हुई हिंसा के बाद केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद जोशी लाल किला पहुंच गए हैं। केंद्रीय मंत्री के दौरे की वजह से लाल किला में पर्यटकों की एंट्री बंद कर दी गई है।

बता दें कि कल प्रदर्शनकारियों ने लाल किला में घुकर जमकर हंगामा काटा था। टिकट काउंटर के साथ ही उपद्रवियों ने प्रवेश गेट पर भी जमकर तोड़फोड़ की दी। उपद्रवियों ने लाखों रुपए के एक्सरे मशीनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है। यह पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने इन प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की, लेकिन वह संख्या बल के हिसाब से कम पड़ गए। उकसाऊ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शनकारियों ने टिकट काउंटर और प्रवेश गेट पर लगे शीशों को भी तोड़ डाला। तोड़फोड़ करते हुए प्रदर्शनकारी लाल किला के प्राचीर तक पहुंच गए और यहां के सभी गलियारों पर अपना कब्जा जमा लिया।

प्रदर्शनकारियों ने उपद्रव की सारी सीमा को लांघते हुए प्राचीर पर जहां 15 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री जहां तिरंगा फहराते हैं, वहां अपना झंडा फहरा दिया है। गुस्से और आक्रोश में वह यह भूल बैठे कि ऐसा करके वो न सिर्फ देश का अपमान कर रहे हैं, बल्कि लाल किला की शान पर धब्बा भी लगा रहे हैं। हालांकि सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों के झंडे को हटाते हुए देर रात तक लाल किला को इन उपद्रवियों से मुक्त कर लिया है। लाल किला में तोड़ फोड़ के आरोप में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा चुका है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment