वास्तु शास्त्र: घर में इन स्थानों पर बनाएं स्वास्तिक का चिन्ह, कभी नहीं होगी धन की कमी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, January 4, 2021

वास्तु शास्त्र: घर में इन स्थानों पर बनाएं स्वास्तिक का चिन्ह, कभी नहीं होगी धन की कमी

 

स्वास्तिक का चिन्ह हिन्दू धर्म सभी मांगलिक कार्यों या फिर धार्मिक अनुष्ठानों में शुभ का प्रतीक माना जाता है। किसी भी कार्य को शुरू करते वक़्त स्वास्तिक का चिह्न सबसे पहले बनाया जाता है। इस चिन्ह को भगवान श्री गणेश भगवान का प्रतीक माना जाता है। धर्म की दृष्टि से तो स्वास्तिक का चिन्ह शुभ होता है लेकिन वास्तु शास्त्र में भी इसका काफी महत्व होता है। स्वास्तिक किसी स्थान पर मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करता है। घर में कुछ ऐसा स्थान वास्तु में बताएं गए हैं, इनके अनुसार अगर स्वास्तिक का चिन्ह बना दिया जाये तो लाभ प्राप्त कर सकते है। आईये जानते हैं कि, वो कौन से स्थान हैं, जहां स्वास्तिक का चिन्ह बनाने से धन लाभ होता है।

बड़ी बड़ी समस्या दूर कर सकते है, अलग अलग रंग के स्वास्तिक, जानिए इसके रंगो  का महत्व

  • घर की मुख्य द्वार के दोनों तरफ की दीवारों पर सिंदूर से स्वास्तिक चिन्ह बनाना वास्तु शास्त्र में बेहद शुभ माना गया है। आपके घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक चिन्ह का अगर घर में बना होगा तो नकारात्मक ऊर्जा घर में कभी प्रवेश ही नहीं करेगी।

स्वस्तिक चिन्ह का महत्व | स्वस्तिक का लाभ - Newstrend

  • मुख्य द्वार में वास्तु दोष होने की वजह परिणाम आपके पक्ष में नहीं जाते हैं लेकिन अगर द्वार के दोनों ही तरफ ही स्वास्तिक बना होगा तो आपको सकारात्मक परिणाम मिलने शुरू हो जाएंगे। वास्तु दोष के बुरे प्रभाव से आपको मुक्ति मिलेगी और घर में शुभता और समृद्धि का आगमन होता है।

दुनिया के सबसे बड़े धर्मों के प्रतीक चिन्हों का अर्थ और महत्व | कुछ नया

  • आप आप तिजोरी या फिर जहां भी आभूषण और धन रखते हैं, उस स्थान पर भी स्वास्तिक का चिन्ह बना दें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं, जिससे आपके धन में हमेशा बरकत बनी रहती है। आपको कभी भी फिर धन की कमी नहीं रहती है।

Rules Of Making Swastik Mark At Home On Diwali - दीपावली पर स्वस्तिक बनाते  समय इन नियमों का रखें खास ध्यान, नहीं तो.... | Patrika News

  • घर में पूजा स्थल में स्वास्तिक चिन्ह बनाकर ही उसके ऊपर देवी-देवताओं की प्रतिमा रखें और उसकी पूजा करें। इससे आपके घर में सुख शांति का वास होगा और घर का माहौल भी खुशियों से भरा रहेगा।

Vastu Tips: घर की इन जगहों पर बनाएं स्वास्तिक, मिलेगा धन लाभ | Vastu Tips:  Make swastik at these places of home, you will get money

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment