आईआरसीटीसी की नई पहल, लक्जरी ट्रेन से करें सफर, वापसी में फ्री विमान यात्रा की सुविधा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, January 10, 2021

आईआरसीटीसी की नई पहल, लक्जरी ट्रेन से करें सफर, वापसी में फ्री विमान यात्रा की सुविधा

 

लखनऊ। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठाए हैं। उनमें से सबसे अहम कदम पर्यटन स्थलों की सैर के पर्यटकों को वापसी में फ्री यात्रा की सुविधा दी जाएगी। ऐसे में पर्यटन स्थलों की मनोरम यात्रा पूरी होने के बाद आईआरसीटीसी पर्यटकों का वापसी का फ्री विमान टिकट देगा। यात्रियों के लिए यह अनूठी पहल आईआरसीटीसी और कर्नाटक सरकार की लक्जरी ट्रेन गोल्डन चैरियट की तरफ से शुरू की गई है। बता दें कि कोरोना के चलते बीते वर्ष मार्च में गोल्डन चैरियेट लक्जरी ट्रेन के संचालन पर भी रोक लगा दी गई थी। यह लक्जरी ट्रेन महाराजा एक्सप्रेस और पैलेस ऑन व्हील की तरह है। इस ट्रेन में भारतीयों के साथ-साथ विदेशी पर्यटक भी सफर करते हैं।

कोरोना संटक के सामान्य होने के चलते गोल्डन चैरियेट लक्जरी ट्रेन की शुरुआत अगले महीने से हो जाएगी। इसके लिए आईआरसीटीसी ने प्राइड ऑफ कर्नाटक और ज्वेल ऑफ साउथ पैकेज भी तैयार कर लिया है। प्राइड ऑफ कर्नाटक फरवरी और मार्च में दो बार शुरू होगी, जिसका सफर छह रात और सात दिन का रहेगा। पर्यटकों को यह लक्जरी ट्रेन बेंगलुरू, बांदीपुर, मैसूर, हालेबिदु, चिकामग्लुरू, हम्पी, पत्तदाकाल व ऐहोल, गोवा की मनोरम सैर कराएगी। वहीं मार्च में ज्वेल ऑफ साउथ लक्जरी ट्रेन बेंगलुरू, मैसूर, हम्पी, महाबलीपुरम, थांजवूर, कोचिन, कुमारकोम की सैर कराएगी। इस लक्जरी ट्रेन में सफर के लिए देश के नौ शहरों में बुकिंग होगी। इन शहरों में लखनऊ, कोचिन, चेन्नई, मुंबई, अहमदाबाद, भोपाल, चंडीगढ़ और जयपुर के नाम शामिल है।

वहीं लखनऊ में बुकिंग के लिए 8287930910 पर संपर्क किया जा सकता है। गौरतलब है कि कोरोना काल में खाली दौड़ रही ट्रेनों को देखते हुए आईआरसीटीसी ने पर्यटन को बढ़ाव देने के मकसद से कई ऑफर लाए हैं। इसी तरह छह रात और सात दिन वाले इस पैकेज में आईआरसीटीसी प्रति यात्री 2.08 लाख रुपए किराए में भारतीय यात्रियों को 35 प्रतिशत तक की छूट व वापसी में विमान का टिकट दे रहा है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment