'मुझे कोचिंग नहीं करने दी गई क्योंकि वो ज्यादा 'गोरे' कोच नहीं चाहते थे', महान जैक कैलिस ने किया हैरान करने वाला खुलासा

 

jacques kallis revealed that he was not allowed to coach south africa beacause of races and castes

दक्षिण अफ्रीका के महान जैक कैलिस, जिन्हें दुनिया के सबसे बड़े ऑलराउंडरों में गिना जाता है, ने दक्षिण अफ्रीकी मैनेजमेंट को लेकर एक हैरान कर देने वाला खुलासा किया है। उन्होंने प्रोटियाज़ बल्लेबाज़ी सलाहकार के रूप में 2019-20 सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीका का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया था, लेकिन उन्हें उस पद से क्यों बर्खास्त किया गया अब उन्होंने खुलासा किया है।

हाल ही में कैलिस को इंग्लैंड के श्रीलंका दौरे के लिए बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में इंग्लिश टीम में शामिल किया गया है। कैलिस ने माना कि उन्हें क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) द्वारा बाहर का रास्ता इसलिए दिखा दिया गया क्योंकि वो लोग अधिक ’गोरे’ सलाहकार नहीं रखना चाहते थे। 

दक्षिण अफ्रीकी मैनेजमेंट पर निशाना साधते हुए जैक्स कैलिस ने कहा, “मुझे दक्षिण अफ्रीकी मैनेजमेंट में शामिल होने की अनुमति नहीं मिली क्योंकि CSA ने कहा कि अब कोई और ‘श्वेत’ सलाहकार नहीं होंगे। इसलिए, दुर्भाग्य से मुझे दक्षिण अफ्रीका से दूर जाना पड़ा और मेरे पास इंग्लैंड की मदद करने का यह अवसर आया और मैंने इसे दोनों हाथों से पकड़ लिया।"

आगे बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैं पिछले कुछ महीनों में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के साथ शामिल नहीं हो पाया लेकिन मैं इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान उनके साथ शामिल था। कुछ खिलाड़ी (जो मुझे वहां चाहते थे) थे, लेकिन दुर्भाग्य से, एक नियम था जो इसमें डाल दिया गया था, और इसी कारण मैं वहां उनके साथ नहीं हूं।”

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments