प्रेग्नेंसी से करोड़ों रुपये कमाती हैं ये सेलिब्रिटीज, इस वजह से मिलती है मोटी रकम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, January 27, 2021

प्रेग्नेंसी से करोड़ों रुपये कमाती हैं ये सेलिब्रिटीज, इस वजह से मिलती है मोटी रकम

 

प्रेग्नेंसी

आज कल देश भर की जनता को अपनी फेवरेट सेलिब्रिटी की हर बात जाननी होती है, कि वो कब क्या कर रहे है, कैसे है, शादी कब करेंगे, उनके बच्चे कब होंगे? आज से 50-60 साल पहले कोई सेलिब्रिटी(Celebrity)भी अपने प्रेग्नेंसी की खबर लीक नहीं करता था। आज सेलिब्रिटीज़ की प्रेग्नेंसी (pregnancy)एक बड़ा बिजनेस बन चुकी हैं। इससे वो करोड़ों रुपयों का व्यापार होता है। ब्रांडिंग, सोशल मीडिया(social media) प्रमोशन होता है। आइए जानते हैं कि सेलिब्रिटी प्रेग्नेंसी का यह बाजार कितना बड़ा है ।

ऐसी कई अंतर्राष्ट्रीय कंपनियां हैं जो सेलिब्रिटीज को प्रेग्नेंसी के दौरान उनके प्रोड्क्टस की ब्रांडिंग और प्रमोशन के लिए संपर्क करती हैं। उनका सोशल मीडिया हैंडल करने के लिए अलग से कंपनियां जुड़ना चाहती हैं। प्रेग्नेंसी ऐलान करने के लिए स्पॉसरशिप भी मिलती है। आपकों बता दें कि मेडिकल प्रोड्क्ट्स बनाने वाली एक कंपनी साल 2013 से अब तक 70 से ज्यादा सेलिब्रिटीज और सोशल मीडिया एन्फ्लूएंसर्स के साथ एंडोर्समेंट कर चुकी है। जिस समय सिंगर केलिस रोजर्स और बॉलरूम डांसर करिना स्मर्नऑफ ने अपनी प्रेग्नेंसी का ऐलान ब्रांड प्रमोशन और एंडोर्समेंट के साथ किया । एक खबर के अनुसार ऐसे स्टार्स की प्रेग्नेंसी के लिए कंपनियां गर्भधारण से लेकर डिलीवरी तक के सभी प्रोडक्ट्स की ब्रांडिंग कराती हैं। कुछ सेलिब्रिटीज इसके लिए अच्छी खासी रकम लेते है।

ऑड्रिना पैट्रिज 

ऑड्रिना पैट्रिजसाल 2015 में ऑड्रिना पैट्रिज  लोगों से ट्विटर पर अपनी प्रेग्नेंसी की न्यूज दी थी। न्होंने अपने ट्विटर पोस्ट में लिखा कि बेबी ऑन द वे और इसे गर्भ जांच करने वाली कंपनी के उत्पाद ने कन्फर्म किया है। पैट्रिज ने बाद में कहा कि कि इसमें छिपाने वाली कोई बात नहीं है।लोगों को पता चलना चाहिए कि आप कब प्रेग्नेंट हैं ।

मॉडल इस्करा लॉरेंस

मॉडल इस्करा लॉरेंसउनके पहले 2019 में ब्रिटिश मॉडल इस्करा लॉरेंस ने भी अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर की थी। उन्हें भी एक गर्भ जांच करने वाली कंपनी ने पैसे दिए थे जिसमें 20 हजार डॉलर्स यानी 14.59 लाख रुपए दान कर दिए थे, ताकि उन लोगों को मेडिकल सपोर्ट मिल सके जिन्हें गर्भधारण में किसी तरह की दिक्कत आ रही है । इसके लिए काफी पीआर अभियान चलाए गए।

सेलिब्रिटीज की प्रेग्नेंसी के एंडोर्समेंट का बिजनेस

सेलिब्रिटीज की प्रेग्नेंसी के एंडोर्समेंट का बिजनेसSocialyte नाम की एक ब्रोकर कंपनी है , जो सेलिब्रिटीज की प्रेग्नेंसी के एंडोर्समेंट का बिजनेस करती हैं। इन सेलिब्रिटीज की फीस उनके फेम और समय के मुताबिक तय किया जाता है. कई बार सेलिब्रिटीज खुद पेमेंट करते हैं इन चीजों के लिए। साराह ने कहा कि अगर फेमस सेलिब्रिटी काइली जेनर अगर कभी प्रेग्नेंसी के एंडोर्समेंट के लिए 1 मिलियन डॉलर्स यानी 7.29 करोड़ रुपए तक की मांग कर सकती है ।

रिनी क्रेमर

रिनी क्रेमररिनी क्रेमर जो कि ड्रेक यूनिवर्सिटी में लॉ, पॉलिटिक्स और सोसाइटी की प्रोफेसर है, वो ब्रांड पार्टनरशिप आजकल मातृत्व को बढ़ावा देती हैं , लेकिन इसको पैसे से जोड़ा जाता है। निकोल पोलिज्जी यानी स्नूकी के नाम से फेमस सेलिब्रिटी टीवी स्टार ने भी साल 2012 में पीपुल मैगजीन के कवर के लिए अपनी प्रेग्नेंसी की फोटो प्रकाशित कराई थी। स्नूकी ने कहा कि उस समय ये बड़ी डील थी। लोग जानना चाहते हैं मैंने उनकी इच्छा पूरी कर दी। इसी तरह हॉलीवुड एक्ट्रेस डैनिएल ब्रुक्स ने भी अपने गर्भधारण को ब्रैंड पार्टनरशिप में बदला था । इन्होंने भी गर्भधारण जांच करने वाले उत्पाद बनाने वाली एक कंपनी के साथ डील की थी। इसके लिए डैनिएन ने कहा था कि ये मैंने अपने परिवार की बेहतरी के लिए किया था। अपने परिवार के लिए जिसे जो अच्छा लगता है वही करता है। इसमें कुछ भी गलत नहीं है।

डैनिएल ब्रुक्स 

डैनिएल ब्रुक्स इसी को देखते हुए हॉलीवुड हिरोइन डैनिएल ब्रुक्स ने अपनी प्रेग्नेंसी को ब्रैंड पार्टनरशिप में बदला था। इनकी डील गर्भधारण जांच करने वाले उपकरणों की कंपनी के साथ थी। डैनियल ने कहा था कि ये उन्होंने अपने परिवार के बेहतरी के लिए किया था।

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment