हायली क्‍वालिफाइड हैं लालू यादव की छोटी बेटी राजलक्ष्मी यादव की तीनों सास, कोई मास्‍टर्स तो कोई ग्रेजुएट - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, January 6, 2021

हायली क्‍वालिफाइड हैं लालू यादव की छोटी बेटी राजलक्ष्मी यादव की तीनों सास, कोई मास्‍टर्स तो कोई ग्रेजुएट

 

हायली क्‍वालिफाइड हैं लालू यादव की छोटी बेटी राजलक्ष्मी यादव की तीनों सास, कोई मास्‍टर्स तो कोई ग्रेजुएट

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की कुल 9 संतानें हैं । उनकी 7 बेटियों औऱ 2 बेटों में सबसे छोटी हैं राजलक्ष्मी यादव । लालू यादव ने अपनी छोटी लाडली की शादी यूपी में मुलायम सिंह यादव के परिवार में की है । राजलक्ष्मी के पति तेजप्रताप सिंह यादव अखिलेश यादव के भतीजे लगते हैं। उनके ससुराल में तीन चर्चित महिलाएं हैं, जो उनकी हमउम्र हैं लेकिन रिश्‍ते में उनकी सास लगती हैं । मुलायम परिवार की इन बहुओं में कौन कितना पढ़ा लिखा है आगे जानें ।

डिंपल यादव
अखिलेश यादव की पत्‍नी डिंपल यादव राजलक्ष्मी यादव की सबसे बड़ी सास हैं। डिंपल यादव ने लखनऊ विश्वविद्यालय से ग्रैजुएशन किया हुआ है । उनके पति अखिलेश यादव भी विदेश से पढ़े हैं। उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी से एनवॉयरनमेंटल इंजीनियरिंग में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है।

अपर्णा यादव
राजलक्ष्‍मी यादव की दूसरी सास हैं अपर्णा यादव । अपर्णा, मुलायम सिंह के दूसरे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं । अपर्णा ने लंदन की मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से मास्टर्स की डिग्री हासिल की हुई है।

राजलक्ष्‍मी सिंह
अगला नाम है शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव की पत्नी का, इनका नाम भी राजलक्ष्मी है। राजलक्ष्मी सिंह भी राजलक्ष्मी यादव की सास लगती हैं । राजलक्ष्‍मी सिंह, शाही राजपूत परिवार से संबंध रखती है, उन्‍होंने लखनऊ विश्वविद्यालय से ग्रैजुएशन किया है।

राजलक्ष्‍मी यादव
अब बात राजलक्ष्मी यादव की, वो ग्रैजुएट हैं। उन्होंने नोएडा के अमिटी यूनिवर्सिटी से बीकॉम की डिग्री हासिल की है। राजलक्ष्मी यादव के पति तेज प्रताप सिंह की करें तो उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स से एमबीए किय़ा है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment