Blackout in Pak- पाकिस्तान में ब्लैकआउट, कई शहर अंधेरे में डूबा!

 

Blackout in Pak- पाकिस्तान में ब्लैकआउट, कई शहर अंधेरे में डूबा!

ट्विटर पर उस समय ब्लैकआउट ट्रेंड करने लगा, जब पड़ोसी देश पाकिस्तान में बिजली गुल हो गई, एक तकनीकी खामी के चलते पूरे पाक में शनिवार देर रात अचानक एक साथ बिजली गुल हो गई, कराची, इस्लामाबाद, लाहौर, पेशावर तथा रावलपिंडी समेत कई अहम शहर पूरी तरह अंधेरे में डूब गये, कुछ ही देर में ट्विटर पर ब्लैकआउट ट्रेंड करने लगा।

ट्विटर पर सूचना
इस बारे में शुरुआत में तो किसी ने कोई जानकारी नहीं दी, लेकिन बाद में ऊर्जा मंत्रालय ने ट्विटर पर इसकी सूचना दी, जिसमें बताया गया कि पावर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंस में अचानक 50 से 00 की गिरावट की वजह से देशव्यापी ब्लैकआउट हो गया, मंत्रालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक ये तकनीकी खामी 11.41 बजे हुई, मंत्रालय ने लोगों को संयम बरतने को कहा।

ब्रेकडाउन पर काम
दूसरी ओर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के सहायक शाहबाज गिल ने बताया कि ऊर्जा मंत्री उमर अयूब और उनकी पूरी टीम इस ब्रेकडाउन पर काम कर रही है, imranआपको बता दें कि इससे पहले जनवरी 2015 में भी ऐसा हुआ था, पाक तकनीकी खामी के चलते कई घंटों तक बिना बिजली के रहा था।

दो बजे लौटी बिजली
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रात करीब 2 बजे कुछ शहरों में बिजली की बहाली की गई, जबकि कुछ जगहों पर अभी भी पावर कट है, हालांकि अधिकारी इस पर लगातार काम कर रहे हैं, उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही बिजली सेवा बहाल की जाएगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments