मेजर मोहित पर बनेगी Biopic, ऐसा जाबांज जिसने ‘इफ्तिखार भट्ट’ बन हिजबुल में घुसकर आतंकियों को मारा था - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, January 26, 2021

मेजर मोहित पर बनेगी Biopic, ऐसा जाबांज जिसने ‘इफ्तिखार भट्ट’ बन हिजबुल में घुसकर आतंकियों को मारा था

 

मेजर मोहित पर बनेगी Biopic, ऐसा जाबांज जिसने ‘इफ्तिखार भट्ट’ बन हिजबुल में घुसकर आतंकियों को मारा था

भारतीय सेना देश का गौरव है, एक – एक सिपाही माटी की सेवा में जान तक लुटाने को तैयार है । कुछ ऐसे ही थे मेजर मोहित शर्मा, मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्‍मानित इस भारतीय सैन्‍य अधिकारी की वीरता के किस्‍से अब आप बड़े पर्दे पर देख पाएंगे । मेजर मोहित शर्मा पर बॉलीवुड बायोपिक बना रहा है, फिल्‍म का फर्स्ट लुक 22 जनवरी को रिलीज़ कर दिया गया है । ये फिल्‍म ‘स्कैम 1992’ बनाने वाली अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट प्रॉडक्शन कंपनी बना रही है, फिल्म का नाम ‘इफ्तिखार’ रखा गया है ।

इंजीनियर छोड़कर सैन्‍य शिक्षा ली …  
मेजर मोहित शर्मा पर बन रही बायोपिक उनके असाधारण साहस की कहानी होगी । मेजर मोहित शर्मा वो बहादुर अधिकारी हैं, जिन्होंने 2004 में एक खुफिया ऑपरेशन के तहत हिजबुल मुजाहिद्दीन में इफ्तिखार भट्ट बनकर घुसपैठ करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया था । रोहतक में जन्‍मे मोहित शर्मा 1995 में इंजीनियरिंग छोड़कर सेना का हिस्सा बने थे । एनडीए की परीक्षा पास करने के बाद उन्होंने 1998 में भारतीय सैन्य अकादमी में प्रवेश लिया था । 1999 में वो लेफ्टिनेंट बने, सैन्य सेवा के 3 साल बाद मेजर मोहित को ‘पैरा स्पेशल फोर्सेज’ के लिए चुना गया । साल 2003 में उन्होंने एक प्रशिक्षित पैरा कमांडो बनकर भारतीय सेना को और मज़बूत किया ।

आतंकियों को घुसकर मारा
मेजर मोहित शर्मा ने यूं तो अपनी पूरी नौकरी के दौरान कई मौकों पर शौर्यता का परिचय दिया, लेकिन इनमें सबसे खास था ‘इफ्तिखार भट्ट’ बन कर दुश्मनों को उन्हीं के घर में घुसकर मौत देना । दक्षिणी कश्मीर से करीब 50 किलोमीटर दूर शोपियां में मेजर ने अपने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया था । इस ऑपरेशन के तहत उन्होंने पहले हिजबुल आतंकियों का विश्वास जीता, फिर उन्हीं के घर में उन्हें मौत के घाट पर उतार दिया । अपनी वीरता के लिए मेजर की खूब प्रशंसा हुई, इस बहादुरी भरे ऑपरेशन के पांच साल बाद कुपवाड़ा के एक सैन्य ऑपरेशन में मेजर मोहित देश के लिए शहीद हो गए ।

2022 में रिलीज होगी फिल्‍म
मेजर मोहित शर्मा को मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्मानित किया गया था ।  अब उनके इस रौंगटे खड़े कर देने वाले ऑप्‍रेशन पर ‘इफ्तिखार’ नाम से ही फिल्म बनाई जा रही है, जोकि अगले साल 15 अगस्त के मौके पर रिलीज़ की जा सकती है । अप्लॉज़ इंटरटेनमेंट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर फिल्म के बारे में जानकारी दी. ट्वीट करते हुए लिखा, ”अप्लॉज़ इंटरटेनमेंट और दृश्यम फिल्म्स ‘इफ्तिखार’ फिल्म के लिए साथ आए हैं. जिसमें हम अशोक चक्र से सम्मानित मेजर मोहित शर्मा की वीरता की कहानी बताएंगे, जिन्होंने इफ्तिखार भट्ट बनकर हिजबुल मुजाहिद्दीन में निडर होकर घुसपैठ की थी।” यह फिल्म शिव अरूर और राहुल सिंह की बुक ‘इंडियाज मोस्ट फियरलेस 2’ का अडैप्टेशन है । हालांकि फिल्म की कास्टिंग को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है ।

No comments:

Post a Comment