5 क्रिकेटर्स जो पिछले कुछ वर्षो में अपना देश छोड़ दूसरे देश के लिए खेल रहे हैं क्रिकेट, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, January 21, 2021

5 क्रिकेटर्स जो पिछले कुछ वर्षो में अपना देश छोड़ दूसरे देश के लिए खेल रहे हैं क्रिकेट, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल

 

कई क्रिकेटरों ने हाल के वर्षों में अपना आधार बदल दिया है. इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं. क्रिकेट को कुछ देशों में एक महत्वपूर्ण खेल माना जाता है और अन्य देशों को संबद्ध राष्ट्र के रूप में जाना जाता है. संबंधित राष्ट्र अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पहचान बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. वे एक उचित क्रिकेट संरचना बनाने की कोशिश कर रहे हैं. शीर्ष खेलने वाले देशों के कई क्रिकेटर पेकिंग क्रम में पीछे हो रहे हैं। इसलिए, वे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए अपना आधार बदलने की कोशिश कर रहे हैं.

यहां 5 क्रिकेटरों की सूची दी गई है जिन्होंने अपना देश बदलकर क्रिकेट खेला.

1) मॉर्ने मॉर्केल

भारत के खिलाफ अंतिम सत्र महत्वपूर्ण होगा: मोर्कल - morne morkel - Sports Punjab Kesari

मॉर्ने मॉर्केल ने अपने घरेलू देश दक्षिण अफ्रीका के लिए अपने शानदार गेंदबाजी कौशल के साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को काफी कुछ दिया है. पेसर कुछ साल पहले इंडियन प्रीमियर लीग खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा रहे हैं.

मॉर्ने मॉर्केल का अपने देश के लिए प्रदर्शन हमेशा सराहनीय रहा है. मॉर्ने मॉर्केल की गति और उछाल ने हमेशा बल्लेबाजों को परेशान किया है. हाल ही में मॉर्केल ने अपना बेस ऑस्ट्रेलिया में शिफ्ट कर लिया है. उन्होंने एक ऑस्ट्रेलियाई महिला से शादी कर ली है और अब बीबीएल फ्रैंचाइज़ी पर्थ स्कॉर्चर्स ने उन्हें आगामी बीबीएल सीज़न के लिए घरेलू खिलाड़ी के रूप में साइन किया है.

2) कोरी एंडरसन

Corey Anderson quits New Zealand, to play for USA's Major League Cricket

न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर कोरी एंडरसन पेकिंग क्रम में वापस आ गए हैं और उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय पक्ष से संन्यास लेने के बाद यूएसए मेजर क्रिकेट खेलने का फैसला किया है. कोरी एंडरसन अपने फॉर्म के चरम पर अपने पक्ष के लिए एक उपयोगिता खिलाड़ी रहे हैं.

अब, कोरी एंडरसन ने अपना आधार यूएसए में स्थानांतरित कर दिया है. उनकी मंगेतर भी अमरीका से हैं और कोरी एंडरसन ने महामारी की स्थिति के दौरान अमरीका में अपना समय बिताया है. यूएसए क्रिकेट बोर्ड का नियम है कि विभिन्न देशों के खिलाड़ियों को खेलने के लिए पात्र होने के लिए तीन साल तक यूएसए में रहना होगा. कोरी एंडरसन हाल ही में भविष्य में यूएसए क्रिकेट टीम के साथ अपनी पहचान बनाएंगे.

3) अंशुमान रथ

Anshuman Rath makes ODI best 97 - YouTube

अंशुमान रथ हांगकांग क्रिकेट एसोसिएशन के लिए एक शानदार खिलाड़ी रहे है. वह एशिया कप में भारत के खिलाफ 73 रनों की शानदार पारी खेलकर सुर्खियों में आए थे. एक मजबूत शुरुआती साझेदारी के बावजूद, हांगकांग भारत के खिलाफ मैच जीतने में सफल नहीं रहा. उसके बाद, अंशुमान रथ ने अपना आधार भारत में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया. उन्होंने अब भारत के घरेलू सर्किट में खेलना शुरू कर दिया है. वर्तमान में, वह रणजी ट्रॉफी में विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के लिए खेलते हैं.

4) उस्मान कादिर

The best of Usman Qadir in Australia - YouTube

उस्मान कादिर ने ऑस्ट्रेलिया में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की है, उनके बचपन के कोच ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रेरित किया. हालांकि, उस्मान कादिर ने अपना आधार बदल दिया है और उन्होंने पाकिस्तान के लिए खेलने का फैसला किया है. उस्मान कादिर की लेग स्पिन गेंदबाजी जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान के लिए पहले तीन मैचों में काफी प्रभावशाली रही है. अब, उस्मान कादिर न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान के टीम के सदस्य हैं.

5) सामी असलम

Sami Aslam withdraws from Second XI National T20 Cup

सामी असलम ने यूएसए जाने की इच्छा व्यक्त की है. बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने 2016 में पाकिस्तान के लिए पदार्पण किया था. हालांकि, वह लंबे समय तक शुरुआती एकादश में अपनी जगह नहीं बना पाए.

पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज ने 13 टेस्ट मैचों में 7 अर्धशतको की मदद से 758 रन बनाए हैं. जिस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 91 रन रहा हैं.

source- sportsgaliyara.com

No comments:

Post a Comment