सिर्फ पुरुषों के लिए प्‍याज के ये 5 रामबाण उपाय, आजमाकर देखें - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, January 9, 2021

सिर्फ पुरुषों के लिए प्‍याज के ये 5 रामबाण उपाय, आजमाकर देखें


सिर्फ पुरुषों के लिए प्‍याज के ये 5 रामबाण उपाय, आजमाकर देखें

 रोजमर्रा के खाने में शामिल प्‍याज पुरुषों की शक्ति बढ़ाने में रामबाण असर करता है । इसे खाने से कई तरह के इनफेक्‍शन से बचा जा सकता है, इसके अलावा ये जोड़ों की समस्‍या में भी फायदा करता है । शायद आप नहीं जानते लेकिन ऐसा कहा जाता है कि प्‍याज खाने से व्‍यक्ति की उम्र बढ़ती है और ये कई रोगों की दवा भी है । पुरुषों के लिए इसे खाना कई तरह की शारीरिक बीमारियों को दूर करने जैसा है ।

उपाय 1
प्‍याज को खाने के कुछ तरीके हम आपको बताने जा रहे हैं, जिसके इसतेमाल से कुछ समस्‍याएं दूर हो सकती हैं । कमजोरी दूर करने के लिए सफेद प्याज के रस में 2 चम्मच शहद मिलाकर पीएं, ऐसा करने से पुरुषों में फर्टिलिटी भी बढ़ती है ।
उपाय 2
दूसरी शारीरिक कमजोरियों के लिए 100 ग्राम अजवाइन में 5 से 6 सफेद प्याज का रस मिलाएं और इसे रख लें । इसे रोज एक चम्मच घी और शक्कर के साथ मिलाकर लें । फायदा जल्‍द नजर आने लगेगा ।

उपाय 3 
अगर आप आलस, थकान और सुस्‍ती से परेशान हैं तो एक चम्मच प्याज के रस में एक चम्मच अदरक का रस मिलाएं और इसे सुबह शाम लें । आपकी कमजोरी छू मंतर हो जाएगी । प्‍याज खाने से गर्मियों में लू भी नहीं लगती और ये पेट में ठंडक बनाए रखने में फायदा पहुंचाता है । गर्मियों में खाने के साथ कच्‍चा प्‍याज खाने की सलाह डॉक्‍टर्स भी देते हैं ।

उपाय 4
अगला उपाय है आपकी कमजोरी दूर भगाने के लिए, प्याज को बारीक-बारीक काटकर देसी घी में हल्का सा भून लें। अब भुने प्‍याज को शहद के साथ रोज सुबह लें, याद रहे आपने कुछ भी ना खाया हुआ हो ।
उपाय 5
एक और खास उपाय है, 100 ग्राम प्याज लेकर इसे 1 लीटर पानी में अच्‍छे से उबाल लें। जब ये पानी सिर्फ एक गिलास रह जाए तो इसमें दो चम्मच शहद मिलाएं और पी जाएं । ये सभी उपाय शरीर में आ रही कमजोरी को दूर भगाने में फायदा पहुंचाते हैं ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment