आलू के दाम में मिल रहा चिकन, 50 रुपए किलो पहुंचा भाव, चेक करें कहां कितना हुआ सस्ता - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, January 9, 2021

आलू के दाम में मिल रहा चिकन, 50 रुपए किलो पहुंचा भाव, चेक करें कहां कितना हुआ सस्ता

 

आलू के दाम में मिल रहा चिकन, 50 रुपए किलो पहुंचा भाव, चेक करें कहां कितना हुआ सस्ता

बर्ड फ्लू की खबरों का असर चिकन की डिमांड पर साफ नजर आने लगा है, चंद दिनों में ही चिकन और अंडे से लोगों ने दूरी बनानी शुरू कर दी है । चिकन और अंडों के शौकीन लोग अब इससे बच रहे हैं । यहीं वजह है कि पॉल्‍ट्री फार्म मालिकों ने अब चिकन के रेट में कमी कर दी है । हिसार में पोल्ट्री फार्म मालिक 50 रुपये किलो चिकन बेच रहे हैं, लेकिन खास बात ये कि इस रेट में भी उन्हें ग्राहक नहीं मिल रहे हैं । एशिया की सबसे बड़ी गाजीपुर मंडी में चिकन का रेट 60 रुपये किलो तक आ गया है ।

चिकन के दाम धड़ाम
हिसार के एक पॉल्‍ट्री फार्म ओनर ने मीडिया को बताया कि बीते तीन दिन में चिकन के दाम एकदम से नीचे आ गए हैं । जो चिकन चार दिन पहले 95 रुपये किलो से लेकर 105 रुपये किलो तक बिक रहा था, वो अब बर्ड फ्लू की खबरों के बाद लगभग आधी कीमत पर पहुंच गया है । लेकिन दिक्‍कत ये कि इस रेट पर भी कोई ग्राहक चिकन खरीदने को तैयार नहीं है ।

बर्ड फ्लू का खौफ
गाज़ीपुर मंडी में चिकन का कारोबार करने वाले एक व्‍यापारी के मुताबिक उत्तर भारत की किसी भी पोल्ट्री में अभी तक बर्ड फ्लू से बीमार मुर्गी सामने नहीं आई हैं, लेकिन मीडिया में दूसरे पक्षियों के मरने की खबरों के चलते चिकन खाने वालों में खौफ पैदा हो गया है । लोग खुद से ही डर गए हैं और अब एहतियातन इससे दूरी बना ली है । यही वजह है कि देखते ही देखते दो-तीन दिन में चिकन की डिमांड कम हो गई है ।

लाखों के बिजनेस पर असर
अकेले गाजीपुर मंडी में रोजाना 5 लाख तक के मुर्गे सप्‍लाई होते हैं, लेकिन जब से बर्ड फ्लू की खबरें आनी शुरू हुई हैं तब से ये कारोबार घटने लगा है । गाज़ीपुर मंडी से ही दिल्ली-एनसीआर समेत कुछ और दूसरे इलाकों में भी चिकन की सप्लाई होता है । मीडिया में लगातार आ रही खबरों के कारण अब ये नंबर घटने लगा है ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment