चहल-कुलदीप की जगह ले सकते हैं ये 5 स्पिनर, नंबर 3 बल्लेबाजी में लगाता है लंबे-लंबे छक्के - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, January 5, 2021

चहल-कुलदीप की जगह ले सकते हैं ये 5 स्पिनर, नंबर 3 बल्लेबाजी में लगाता है लंबे-लंबे छक्के


These 5 spinners can replace Chahal-Kuldeep, number 3 can play the role of all-rounder

2018 में अपने डेब्यू के बाद विश्व क्रिकेट में अपना दबदबा बनाने के बाद, प्रसिद्ध स्पिन ट्विन्स, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल धीरे-धीरे रडार से दूर चले गए हैं और इस समय स्थिति पूरी तरह से एक साथ खेलने के खिलाफ दिखती है. भारत की कमजोर टेल और इस तरह, निचले क्रम के योगदान की कमी ने चयनकर्ताओं को को इस जोड़ी को तोड़ने और उनमें से केवल एक को खेलने के लिए मजबूर किया है. यह वही पहलू है जिसने जडेजा को भारत के लिए चीजों की सीमित ओवरों की योजना में बने रहने में मदद की है, जो केवल 10 ओवरों का बैंक नहीं है, बल्कि नीचे आने वाले महत्वपूर्ण रनों का योगदान देता है. उनका प्रभाव इतना व्यापक था कि भारतीय टीम मैनेजमेंट अब उन्हें हार्दिक के साथ अपना पसंदीदा फिनिशर मानता है.

आज इस लेख में हम 5 ऐसे लेग स्पिनरों के बारे में जानेगे जो कुलदीप-चहल की जोड़ी की जगह ले सकते हैं.

1) श्रेयस गोपाल

Shreyas Gopal, moving out of the shadows - myKhel

कर्नाटक के इस धुरंधर स्पिनर ने घरेलू सर्किट के साथ-साथ आईपीएल में भी बल्लेबाज़ों के आसपास एक जाल बिछा दिया है. आरसीबी के स्टार बल्लेबाज कोहली और डिविलियर्स के खिलाफ उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की हैं, वह तारीफ के काबिल हैं.

45 आईपीएल खेलों में, गोपाल ने 24.25 के औसत और 7.85 की इकॉनोमी दर से 48 बल्लेबाजों को आउट किया है, उनकी कलाई की से बड़े-बड़े बल्लेबाज चकमा खा जाते हैं, आईपीएल और घरेलु स्तर पर उन्होंने लगातार अच्छा करके साबित किया हैं कि वह अब टीम इंडिया में खेलने के हकदार हैं.

2) रवि बिश्नोई

IPL 2020, DC vs KXIP: Who is Punjab Debutant Ravi Bishnoi - All You Need To Know | Cricket News | IPL 13

इस साल खेले गए अंडर-19 विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बिश्नोई ने अपने क्रिकेटिंग करियर में एक लंबा सफर तय किया है. किंग्स इलेवन पंजाब में खेलते हुए उन्हें दिग्गज अनिल कुंबले की कोचिंग में खेलने का सौभाग्य भी प्राप्त हुआ हैं.

बिश्नोई ने 14 मैचों में 31.33 के औसत और 7.37 की इकॉनोमी दर से 12 विकेट झटके हैं. आईपीएल में कप्तान केएल राहुल ने उनकी प्रतिभा की पहचान करके उन्हें लगातार मौके दिए हैं. इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह कुलदीप चहल की जोड़ी की जगह भारत के लिए खेलकर एक बड़ी सफलता हासिल करेंगे.

3) राहुल तेवतिया

IPL 2020: Rajasthan Royals' Star Rahul Tewatia Also Has a Good Sense of Humour

राहुल तेवतिया आईपीएल 2020 के मुख्य आकर्षण में से एक, जिसने बल्ले और गेंद दोनों के साथ योगदान दिया और आरआर को खेल से असंभव परिस्थितियों में जीतने में मदद की. वह वास्तव में आईपीएल 2020 के लिए संयुक्त इलेवन में एक आश्चर्यजनक प्रविष्टि थी, जिसने अपने स्थान को सुरक्षित करने के लिए खेल के कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया.

तेवतिया ने 14 मैचों में 42.50 की औसत और 139.31 की शानदार स्ट्राइक रेट से 255 रन बनाये हैं, इसके आलावा उन्होंने 32 की औसत और 7.08 की इकॉनमी रेट से 10 विकेट भी चटकाए. राहुल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम में कुलदीप-चहल की जगह लेकर टीम में संतुलन पैदा कर सकते हैं.

4) राहुल चाहर

Rahul Chahar's brilliant spell of 3/19

मुंबई इंडियंस सेट-अप में नंबर 1 स्पिनर, चाहर ने स्टार-स्टड एमआई लाइन-अप में खुद के लिए एक अद्वितीय जगह बना ली है. कप्तान रोहित ने उन्हें विकेट लेने के विकल्प के रूप में इस्तेमाल किया, जिन्होंने बीच के ओवरों में बेशकीमती विकेट हासिल की और खेल का रुख बदल दिया. चाहर ने 15 मैचों में 28.86 के औसत और 8.16 के इकोनोमी रेट से 15 विकेट लिए हैं. उन्होंने बॉलिंग क्रीज का अच्छे से इस्तेमाल किया, गेंद को वाइड या स्टंप के करीब पहुंचाया.

चाहर पिछले कुछ सालों से मुंबई इंडियंस के लिए स्पिन विभाग की बखूबी संभाले हुए हैं, ऐसे में अगर राष्ट्रीय चयनकर्ता अगर उन्हें अजमाते हैं तो वह आसानी से कुलदीप-चहल की जगह ले सकते हैं.

5) प्रवीन दुबे

DC vs MI, IPL 2020: Who is Delhi Capitals' debutant Pravin Dubey? - IPL news - Sportstar - Sportstar

आईपीएल 2020 सीज़न से आईपीएल की शुरुआत करने के बाद दुबे ने डीसी के लिए खेलने के लिए कुछ अमूल्य अनुभव प्राप्त किया और खेल के कुछ दिग्गजों को प्रभावित किया हैं.

दुर्भाग्य से, वह अपने द्वारा खेले गए 3 मैचों में कोई भी विकेट नहीं ले सके, लेकिन उनका घरेलू टी20 रिकॉर्ड जिसने उन्हें अनुबंधित किया, वह स्पिनर के दृष्टिकोण से प्रोत्साहित कर रहे हैं. उन्होंने 17 मैचों में 23.62 के औसत और 7.2 के इकोनोमी रेट से 16 विकेट झटके हैं.

source - sportsgaliyara.com

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment