महिला इंस्पेक्टर ने बताई राकेश टिकैत की असलियत, पुलिस ने दिया 3 दिन का समय

 

महिला इंस्पेक्टर ने बताई राकेश टिकैत की असलियत, पुलिस ने दिया 3 दिन का समय

दिल्ली पुलिस की महिला इंस्पेक्टर पुष्पलता ने दावा किया है कि भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने गाजीपुर अंडरपास पर किसानों की भीड़ को उकसाया था, दूसरी ओर राकेश टिकैत ने भी ऐसा बयान दे दिया है, जिससे दिल्ली पुलिस की आशंका और गहरी हो जाती है, उन्होने कहा कि लालकिले पर पुलिस ने गोली क्यों नहीं चलाई, उन्होने ये बात संयुक्त किसान मोर्चा की मीटिंग में कही।

टिकैत के बयान का क्या मतलब
राकेश टिकैत के इस बयान पर लोग सवाल पूछने लगे हैं कि क्या उनकी यही प्लानिंग थी, कि लालकिले पर उपद्रव करेंगे, तो पुलिस गोली चलाने पर मजबूर होगी, जिससे देश में बवाल मचेगा, उधर दिल्ली पुलिस ने भी टिकैत को नोटिस जारी कर कहा है कि वो तीन दिन में बताएं कि वादा तोड़ने के लिये उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं होनी चाहिये।

टेंट के बाहर पुलिस ने चिपकाया नोटिस
इस बीच दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर के धरनास्थल पर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत के टेंट के बाहर नोटिस चिपका दिया है, पुलिस ने किसान नेता से पूछा है कि उनके खिलाफ एक्शन क्यों ना लिया जाए, नोटिस में कहा गया है कि आपको अपने संगठन से संबंधित ऐसे हिंसक कृत्यों के अपराधियों के नाम देने का निर्देश दिया जाता है, आपको तीन दिनों के भीतर अपना जवाब देना है।

महिला इंस्पेक्टर का दावा
बहरहाल बीकेयू प्रवक्ता की मंशा को लेकर उठ रहे सवाल इसलिये भी गंभीर किस्म का है, क्योंकि राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर से लाल किले की ओर जाने के लिये किसानों को ना सिर्फ प्रेरित किया, बल्कि उनका नेतृत्व भी किया, टिकैत के नेतृत्व में ट्रैक्टर सवाल किसानों का मार्च गाजीपुर बॉर्डर से दिल्ली की ओर बढने लगे, तो दिल्ली पुलिस की दो महिला कर्मियों ने उन्हें रोका, वो ट्रैक्टर के आगे खड़ी हो गई, किसानों ने बैरिकेड तोड़कर दूसरी ओर बढने की कोशिश की, तो इंस्पेक्टर पुष्पलता और पुलिस कर्मी सुमन कुशवाहा ट्रैक्टर के बोनट पर लटक गई, ये सब राकेश टिकैत की मौजूदगी में हो रहा था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments