पूरे एक महीने के लिए अस्त हुए शनि, इन 3 राशियों के जातक हो जाएं सावधान - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, January 13, 2021

पूरे एक महीने के लिए अस्त हुए शनि, इन 3 राशियों के जातक हो जाएं सावधान

 


न्याय के ग्रह शनि देव 7 जनवरी 2021 से 10 फरवरी 2021 तक अस्त रहेंगे । शनि इस समय मकर राशि में हैं और 14 जनवरी को सूर्य भी धनु से मकर राशि में जाने वाले हैं । ज्‍योतिष जानकारों के अनुसार 7 जनवरी को दोनों ग्रहों के बीच फासला घट गया था, सूर्य देव के नजदीक आने पर शनि या दूसरा कोई भी ग्रह अस्त हो जाता है । ऐसे में सूर्य के प्रभाव से अस्त हुए शनि का सभी राशियों पर क्‍या असर होगा, आगे पढ़ें ।


मेष पर शनि अस्‍त का असर
मेष राशि के जातक उधार देने से बचें । मेहनत से किए गए कार्यों में ही सफलता मिलने की संभावना है । परिश्रम करने वालों को निश्चित ही सफलता मिलेगा । आलस का त्याग करें और धैर्य न खोएं । सूर्य के मंत्र का जाप करें ।
वृषभ पर शनि अस्‍त का असर
शनि के अस्त होने की वजह से वृषभ राशि के जातक थोड़ी घबराहट महसूस करेंगे, आत्मविश्वास में कमी आ सकती है । बड़े निर्णय लेने से पहले बड़े-बुजुर्गों की सलाह अवश्य लें । व्यवहार में आए चिढ़चिढ़ेपन को शांत रखने की कोशिश करें । मानसिक शांति के लिए भगवान शिव को जल अर्पित करते रहें और ओम नम: शिवाय का माला जाप जरूर करें ।

मिथुन पर शनि अस्‍त का असर
मिथुन राशि वालों को वाणि पर विशेष रूप से नियंत्रण रखना होगा, ईमानदारी से किए गए कार्य में निश्चित रूप से सफलता मिलेगी । पारिवारिक जीवन में सुख शांति के लिए हर शनिवार को कम से कम 5 गरीबों को हरे रंग के फल दान करना न भूलें ।
कर्क पर शनि अस्‍त का असर
कर्क राशि के जातक अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें, इसके साथ ही उन्‍हें शनि के अस्त होने से उन्हें कोई खास समस्या नहीं होने वाली है । कार्यों में नियमित गति को बनाए रखने के लिए प्रयासरत रहें । शनि आपको अच्छे परिणाम ही देंगे, इसलिए घबराने की आवश्यकता नहीं है ।

सिंह पर शनि अस्‍त का असर
सिंह राशि वालों के लिए यह समय अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने और पारिवारिक रिश्तों को मजबूत करने का है । यात्रा पर जाने के लिए समय अनुकूल है। परिश्रम के परिणाम देर से मिलेंगे, लेकिन बेहतर होंगे।
कन्या पर शनि अस्‍त का असर
कन्या राशि के जातकों को कार्यों में सफलता मिलेगी । आपका बैंक-बैलेंस बढ़ सकता है । आय में बढ़ोतरी हो सकती है । व्यापारिक मामलों में थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है । मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करें और बजरंगबली को बूंदी का प्रसाद अवश्य चढ़ाएं ।
तुला राशि पर शनि अस्‍त का असर
बिना किसी चिंता के पूरी मेहनत और ईमानदारी के साथ अपना काम करते रहें, शनि देव आपकी मेहनत के साथ न्याय ही करेंगे । लंबे समय से अटके कार्य इस वक्त पूरे हो सकते हैं । 5 फरवरी से 10 फरवरी के बीच का समय आपके लिए बेहद शुभ रहेगा ।

वृश्चिक राशि पर शनि अस्‍त का असर
वृश्चिक राशि वालों के लिए अस्त शनि बेहद शुभ माने जा रहे हैं, मेहनत का फल मिलेगा । खासतौर से सिक्योरिटी एजेंसी के साथ काम कर रहे लोगों को तरक्की मिलेगी । अपनी ऊर्जा का सही इस्तेमाल करें और सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ें ।
धनु राशि पर शनि अस्‍त का असर
धनु राशि में शनि की साढ़े साती चल रही है, कुछ बातों का ध्यान रखेंगें तो आपकी दिक्कतें कम हो सकती हैं । आलस से बचें, मेहनत करने से न भागें और सही रास्ते पर चलने का प्रयास करें । शनि देव आपको बिल्कुल नुकसान नहीं पहुंचाएंगे ।
मकर राशि पर शनि अस्‍त का असर
शनि अस्त होने से आपके काम की गति थोड़ी प्रभावित हो सकती है, लेकिन वो निरंतर चलता रहेगा । ईमानदारी और कड़ी मेहनत से काम करने पर परिणाम अच्छे रहेंगे । आप पर भी शनि की साढ़े साती चल रही है, इसके लिए हर शनिवार हनुमान मंदिर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें ।

कुंभ राशि पर शनि अस्‍त का असर
कुंभ राशि पर भी शनि की साढ़े साती है, भावनाओं में आकर कोई बड़ा निर्णय न लें । कोई भी फैसला करने से पहले घर के सदस्यों की सलाह जरूर लें । किसी भी तरह का निवेश बिल्कुल न करें । लंबी यात्राओं पर जाने से बचें ।
मीन राशि पर शनि अस्‍त का असर
मीन राशि के जातक धैर्य खोने से बचें । बड़े-बुजुर्गों के साथ मनमुटाव हो सकता है । अपनी वाणि पर संयम रखें । परिवार के काम में सहयोग करने से लाभ बढ़ेगा । हर रोज हनुमान चालीसा और एक माला गायत्री मंत्र का जाप करने से मन शांत रहेगा और परिणाम बेहतर मिलेंगे।

(Surce:AajTak/Relegion)

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment