किसानों के लंगर के लिए इस शख्स ने अपनी 33 किलो दूध देने वाली भैंस को बेचा, उसके बच्चे की अभी से लग गई इतनी कीमत - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, January 2, 2021

किसानों के लंगर के लिए इस शख्स ने अपनी 33 किलो दूध देने वाली भैंस को बेचा, उसके बच्चे की अभी से लग गई इतनी कीमत

 

This man sold his 33 kg milk buffalo, farmers

एक और तो देश में किसानों का विरोध चल रहा है तो वहीं दूसरी ओर ऐसा मामला सामने आया है जो वाकई में ही देखने योग्य है! यह वह शख्स है जिसने किसानों को समर्थन देने के लिए अपनी भैंस तक को बेच दिया है! जी हां, हिसार के किसान सुखबीर कि हम बात कर रहे हैं जिन्होंने 51 लाख में अपनी भैंस को बेचकर टिकरी बॉर्डर पर किसानों के लिए खाने पीने का लंगर लगाया है!

बता दें कि किसान सुखबीर की यह भैंस 33 किलो दूध देती थी! अब इस भैंस को माछीवाड़ा के हजूर गांव के किसान पवित्र सिंह ने खरीदी है! भैंस का नाम सरस्वती बताया गया है! जिसके बाद इस भैंस को लोग देखने के लिए पहुंच रहे हैं! इतना ही नहीं बल्कि सरस्वती के पेट में पल रहा भैंस का बच्चा अभी से अमृतसर के किसान ने 11 लाख में खरीद लिया है अर्थात अभी बच्चे का जन्म नहीं हुआ है लेकिन उसके बावजूद भी उसकी 11 लाख तक की कीमत हो चुकी है!

मछीवाड़ा साहिब सरस्वती बैंक इन दिनों सोशल मीडिया के ऊपर छाई हुई है इसको बेचने वाले सुखबीर का लंगर भी काफी वायरल हो रहा है! पवित्र सिंह किसानों के साथ-साथ डेरी का काम करते हैं! सरस्वती की खुराक उन्होंने नॉर्मल है यह बताइ है और अन्य जानवरों की तरह उसको भी चारे के साथ दाना दिया जाता है! किसान पवित्र सिंह ने बताया है कि सरस्वती रोज 33 किलो से ज्यादा दूध देती है!

उन्होंने यह भी बताया है कि बात सिर्फ पैसे की नहीं है शौक की है सरस्वती की खुराक तो नॉर्मल है लेकिन फिर भी उसकी देखरेख के लिए 2 मुलाजिम हर समय ड्यूटी पर रहते हैं! उनका कहना है कि सरस्वती भैंस 1 दिन के अंदर पाकिस्तानी भैंस के 33 किलो 121 ग्राम दूध देने के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 33 किलो 131 ग्राम दूध दिया था! अब ऐसे में पवित्र की नजर अन्य पाकिस्तानी भैंस के रोज 31 किलो 800 ग्राम दूध के रिकॉर्ड को तोड़ने पर है! ऐसे में किसानों की माने तो सरस्वती यह रिकॉर्ड भी तोड़ देगी!

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment