बिहार के आदित्य का गूगल ने माना लोहा, दिया 2.3 करोड़ की नौकरी का ऑफर! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, January 8, 2021

बिहार के आदित्य का गूगल ने माना लोहा, दिया 2.3 करोड़ की नौकरी का ऑफर!

 

बिहार के आदित्य का गूगल ने माना लोहा, दिया 2.3 करोड़ की नौकरी का ऑफर!

आज प्राइवेट स्कूलों का बोलबाला है, अधिकांश लोग अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल में भेजते हैं, या भेजना चाहते हैं, सरकारों ने सरकारी शिक्षा को लेकर ऐसी उदासीनता दिखाई है, कि सरकारी स्कूलों की सिर्फ बदहाली की खबरें सुनाई पड़ती है, लेकिन इस बीच सफलता की ऐसी कहानियां सामने आई है, जिसने सिस्टम में भरोसे को जिंदा करने का काम किया है।

बिहार का आदित्य सिद्धांत
ऐसी ही एक कहानी है पूर्णिया के आदित्य सिद्धांत की, आदित्य की शुरुआती पढाई भवानीपुर के सरकारी स्कूल में हुई थी, इनका परिवार मूल रुप से कटिहार का रहने वाला है, प्लस टू की पढाई आदित्य ने कटिहार के स्कॉटिश स्कूल से की, उसके बाद उन्हें गुवाहाटी आईआईटी में एडमिशन मिल गया, सिद्धांत ने आईआईटी की परीक्षा ऐसी स्थिति में पास की, जब उनकी तबीयत खराब थी।

पिता एडीएम
आदित्य के पिता एडीएम हैं, उन्होने आईआईटी गुवाहाटी से पढाई पूरी करने के बाद पिट्सबर्ग की यूनिवर्सिटी से मास्टर किया, अब दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी इंटरनेट कंपनी गूगल ने उन्हें 2.3 करोड़ के पैकेज वाली नौकरी ऑफर की है, वैसे तो आदित्य को माइक्रोसॉफ्ट, अमेजन तथा फेसबुक जैसी बड़ी ग्लोबल कंपनियों से भी नौकरी के ऑफर आये, हालांकि गूगल का ऑफर सब पर भारी पड़ गया।

कई अवॉर्ड जीत चुके हैं
आदित्य की प्रतिभा सिर्फ बड़े पैकेज वाली नौकरी पाने तक ही सीमित नहीं रही है, उन्हें ढेर सारी अवॉर्ड और पुरस्कार भी मिल चुके हैं, आदित्य को माइक्रोसॉफ्ट ने रिसर्च अवॉर्ड दिया है, उन्हें अमेरिका एक्सप्रेस एनलाइज अवॉर्ड भी मिल चुका है, उनका सपना कंप्यूटर साइंस में देश का नाम दुनिया भर में रोशन करने का है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment