राम मंदिर निर्माण: फक्कड़ बाबा ने ट्रस्‍ट को सौंपी जिंदगी भर की कमाई, दान दिए पूरे 1 करोड़ रुपये - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, January 28, 2021

राम मंदिर निर्माण: फक्कड़ बाबा ने ट्रस्‍ट को सौंपी जिंदगी भर की कमाई, दान दिए पूरे 1 करोड़ रुपये

 

राम मंदिर निर्माण: फक्कड़ बाबा ने ट्रस्‍ट को सौंपी जिंदगी भर की कमाई, दान दिए पूरे 1 करोड़ रुपये

श्री राम मंदिर निर्माण के लिए इन दिनों राशि इकठ्ठी की जा रही है, मंदिर निर्माण में लगे कार्यकर्ता घर – घर जाकर समर्पण राशि जमा कर रहे हैं । देश के बड़े-बड़े कारोबारी, उद्योगपति और व्‍यापारी भी राम मंदिर में अपनी ओर से बड़ी रकम दान कर सहयोग कर रहे हैं । लेकिन इन सभी के बीच फक्‍कड़ बाबा चर्चा में आ गए हैं, 83 वर्षीय फक्‍कड़ बाबा ने अपनी जीवन भर की पूंजी मंदिर निर्माण में दान दे दी है ।

एक करोड़ रुपए दिए दान
ऋषिकेश में स्वार्गाश्रम स्थित टाट वाले बाबा के शिष्य 83 साल के फक्कड़ बाबा स्वामी शंकर दास ने अपने जीवन भर की अर्जित कमाई ट्रस्‍ट को दान दे दी है । बाबा ने कुल एक करोड़ रुपये की धनराशि का चेक समर्पण निधि के रूप में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए सौंपा है ।

बेहद साधारण जीवन रहा
शंकर दास महाराज उर्फ फक्‍कड़ बाबा का जीवन अत्यंत साधारण रहा है । आप ये जानकर हैरान हो जाएंगे कि उन्होंने अपने जीवन के 60 साल गुफा में रह कर बिताए हैं। उनके गुरु टाट वाले बाबा थे, जो महर्षि महेश योगी, विश्व गुरु महाराज और मस्तराम बाबा के समकालीन थे । स्वामी शंकर दास ने अपने गुरु के साथ-साथ काफी समय इन सभी महान संतों के संग बिताया । जीवन भर कोई सुख सुविधा नहीं जुटाई और सारा जीवन गुफा में ही बिताया।

फक्‍कड़ बाबा के नाम से मशहूर
लोग उन्‍हें फक्कड़ बाबा के नाम से जानते हैं । जीवन भर महज दो जोड़ी कपड़ों में रहने वाले शंकर दास के मुताबिक उनके जीवन का एक ही लक्ष्‍य, एक ही सपना था कि वो राम मंदिर बनता हुआ देख पाएं । वो सपना अब पूरा होने जा रहा है। इसलिए उन्होंने अपने जीवन की समस्त पूंजी राम मंदिर के निर्माण के लिए दान दे दी। फक्‍कड़ बाबा ने जब दानस्‍वरूप धनराशि का चेक भेंट किया तो इस मौके पर स्टेट बैंक के मैनेजर विक्रम नेगी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्य रीतेंद्र चौहान और दीप्ति नौनी आदि मौजूद रहे ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment