पेशे से डॉक्‍टर हैं लोकसभा स्‍पीकर की पत्‍नी अमिता बिड़ला, 1991 में की थी शादी, बेटियों के लिए प्रेरणा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, January 12, 2021

पेशे से डॉक्‍टर हैं लोकसभा स्‍पीकर की पत्‍नी अमिता बिड़ला, 1991 में की थी शादी, बेटियों के लिए प्रेरणा

 

पेशे से डॉक्‍टर हैं लोकसभा स्‍पीकर की पत्‍नी अमिता बिड़ला, 1991 में की थी शादी, बेटियों के लिए प्रेरणा

बीजेपी सांसद और लोकसभा स्‍पीक ओम बिड़ला इन दिनों काफी चर्चा में हैं । छोटी बेटी अंजलि बिड़ला ने आईएस में चयनित होकर पूरे परिवार का नाम गर्व से ऊंचा कर दिया है । ओम बिड़ला भी अपने पद की गरिमा को बनाए हुए, जिम्‍मेदारियों को बखूबी निभा रहे हैं । आम तौर पर राजनेताओं को शिक्षा से दूर ही समझा जाता है, लेकिन लोकसभा स्पीकर के मामले में ऐसा बिलकुल नहीं है । उनका पूरा परिवार काफी शिक्षित है। उनकी पत्‍नी पेशे से डॉक्‍टर हैं ।

डॉक्‍टर पत्‍नी
ओम बिड़ला की पत्‍नी का नाम अमिता बिड़ला है, अमिता पेशे से डॉक्टर हैं। ओम बिड़ला ने साल 1991 में उन से शादी रचाई थी। ओम बिड़ला की पत्नी अब भी मेडिकल प्रैक्टिस करती हैं। परिवार में अपनी दोनों बेटियों के लिए वो प्रेरणा हैं ।

दो बेटियां
अमिता और ओम बिड़ला की दो बेटियां हैं। बड़ी बेटी का नाम आकांक्षा है तो छोटी का नाम अंजली बिड़ला है। उनकी बड़ी बेटी सीए हैं तो छोटी ने यूपीएससी की परीक्षा पहले ही अटेम्प्ट में पास की है। पिछले दिनों उनकी खूब चर्चा रही । मां अमिता बिड़ला ने बेटी की सफलता पर उनकी खूब तारीफ की, बताया कि कैसे मेहनत और लगन से उन्‍होंने ये मुकाम हासिल किया है उन्‍हें अपनी दोनों बेटियों पर गर्व है ।

राजनीति में नहीं है रुचि
ओम बिड़ला की ना तो पत्नी औऱ ना ही दोनों बेटियों में से कोई राजनीति में है। खुद ओम बिड़ला के पिता  श्रीकृष्ण बिड़ला सरकारी नौकरी कर चुके हैं, वह सेल्स टैक्स विभाग में काम करते थे। सक्रीय राजनीति में ओम बिड़ला ने 5 बार चुनाव लड़ा और हर बार वह विजयी हुए। ओम बिड़ला कोटा से 3 बार विधायक तो 2 बार लोकसभा सांसद रह चुके हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment