अपनी पत्नी को हर दिन आधा किलोमीटर दूर से पानी लाते-जाते देख पति ने 15 दिनों में खोद डाला कुंआ, इसे कहते हैं प्यार - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, January 16, 2021

अपनी पत्नी को हर दिन आधा किलोमीटर दूर से पानी लाते-जाते देख पति ने 15 दिनों में खोद डाला कुंआ, इसे कहते हैं प्यार

 WELL

इसे पत्नी व्रत कहते हैं। मध्य प्रदेश में,  एक गरीब मजदूर ने अपनी पत्नी को  हैंडपंप   से पानी लाने के  लिए आधा किमी दूर जाने की समस्या देखी  और   सिर्फ पंद्रह दिनों में अपने घर में एक  कुआं बनवाया  । जिला प्रशासन ने उनकी पत्नी के प्रति उनकी भावनाओं की सराहना की और उनके जीवन को बदलने के लिए कुछ सरकारी लाभ प्रदान करने का निर्णय लिया।

चांचौड़ा तालुका के भानपुर बावा के रहने वाले 8 वर्षीय भरत सिंह को उनकी पत्नी ने आधा किमी दूर जाकर परिवार की जरूरतों के लिए एक हैंडपंप से पानी निकालते नहीं देखा।

WELL-04

मशीन में कोई दोषपूर्ण पानी नहीं मिलने के एक दिन बाद, उसकी पत्नी खाली हाथ घर लौटी और पानी की समस्या के बारे में अपने पति से शिकायत की। तब भरत सिंह ने अपनी पत्नी से कहा कि अब मैं तुम्हारे लिए एक कुआं खोदूंगा। यह सुनकर पत्नी हंसी।


लेकिन भरत सिंह दृढ़ थे और उन्होंने काम करना शुरू कर दिया। वह जमीन से 21 फीट नीचे खोदा। केवल पंद्रह दिनों में उन्होंने छह फुट चौड़ा कुआँ खोदा। अब भरत सिंह को न केवल घर में बल्कि खेती और मवेशियों के लिए भी पानी मिलता है।


source- newztezz.com

No comments:

Post a Comment