12 साल की उम्र में पिता को खोने के बाद 5 दिन तक लापता थे हनुमा विहारी, इस हालत में मिले थे!

 

12 साल की उम्र में पिता को खोने के बाद 5 दिन तक लापता थे हनुमा विहारी, इस हालत में मिले थे!

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बल्लेबाज हनुमा विहारी को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, पहले खराब बल्लेबाजी फिर खराब फील्डिंग के लिये, फैंस ने तो यहां तक कह दिया था कि विहारी इंटरनेशनल स्तर के खिलाड़ी हैं ही नहीं, लेकिन सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन अश्विन के साथ उन्होने जो कर दिखाया, उसने हर आलोचक की बोलती बंद कर दी है, 407 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम सिडनी टेस्ट के पांचवें दिन ऋषभ पंत तथा पुजारा के आउट होने के बाद मुश्किल में पड़ गई थी।

टीम पर हार का संकट
भारतीय टीम पर हार का संकट मंडरा रहा था, ऐसे में अश्विन और विहारी ने करीब साढे तीन घंटे बल्लेबाजी की, जिससे टेस्ट ड्रा रहा, हनुमा 23 तथा अश्विन 39 रन बनाकर नाबाद लौटे, इसके बाद चारों तरफ विहारी के जज्बे की तारीफ हो रही है, दरअसल बल्लेबाजी के दौरान वो हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे थे, इसके बावजूद 161 गेंदों का सामना किया, तथा विकेट पर जमे रहे।

करीब 5 दिन तक लापता रहे थे विहारी
हनुमा विहारी की चोट इस कदर गंभीर हो गई थी कि मैच खत्म होने के बाद ड्रेसिंग रुम में लौटते समय भी वो अपने बल्ले का सहारा लेकर चल रहे थे, विहारी के इस जज्बे को हर कोई सलाम कर रही है, वो दर्द सहकर भी टीम के लिये लड़े, दर्द सहकर भी लड़ने की यही ताकत उन्होने 12 साल की उम्र में भी दिखाई थी, जब पिता के निधन से टूटने के बाद भी वो टीम को मैच जिताने की कोशिश करते हुए पाये गये थे।

पिता का निधन
जब हनुमा विहारी 12 साल के थे, तो उनके पिता का निधन हो गया था, पिता की मौत से विहारी इस कदर टूट गये थे कि वो करीब 5 दिन तक लापता रहे थे, इसके बाद उनकी मां को पता चला कि वो स्कूल की टीम को मैच जिता रहे थे, उन्होने उस मैच में 82 रनों की पारी खेली थी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments