10 वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर, 15 साल के बच्चे भी कर सकते हैं आवेदन, जानें पूरी जानकारी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, January 22, 2021

10 वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर, 15 साल के बच्चे भी कर सकते हैं आवेदन, जानें पूरी जानकारी


jobs1-1

नहीं है  युवा लोगों के लिए अच्छी खबर यह है  , जो  चाहते हैं  के लिए  करना  रेलवे भर्ती  । बनारस लोकोमोटिव वर्क्स (BLW) ने अपरेंटिस भर्ती के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यहां कुल 374 पद भरे जाने हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 15 फरवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे में बंपर नौकरी का मौका

यह उन युवाओं के लिए एक शानदार अवसर है जो सरकारी नौकरी करना चाहते हैं। बनारस लोकोमोटिव वर्क्स (बीएलडब्ल्यू) में, विभिन्न ट्रेडों के आईटीआई पास उम्मीदवारों और गैर-आईटीआई पास उम्मीदवारों के लिए 74 पदों के लिए 300 पद आवंटित किए गए हैं। उम्मीदवार बनारस लोकोमोटिव वर्क्स (BLW) की आधिकारिक वेबसाइट blw.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवश्यक योग्यता

 BLW अपरेंटिस भर्ती 2021 के लिए ITI पास होना आवश्यक है। हालांकि, जिन उम्मीदवारों के पास आईटीआई की डिग्री नहीं है, उन्हें कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ मानक 10 स्तर की परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए।

आईटीआई पदों के लिए मानक 10 के अलावा, उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई प्रमाणपत्र भी होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देखें।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा, जिसमें मैट्रिक परीक्षा के अंक शामिल होंगे। समान अंक वाले दो उम्मीदवारों के मामले में, पुराने उम्मीदवारों को पहले चुना जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को अपरेंटिस प्रशिक्षण से गुजरना होगा।

आयु सीमा

आवेदक की न्यूनतम आयु 15 वर्ष होनी चाहिए। गैर-आईटीआई, वेल्डर ट्रेड और कारपेंटर के लिए अधिकतम आयु 22 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों की आयु सीमा में छूट दी गई है।

आवेदन के लिए शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा रु। SC, ST, PH, PWD श्रेणी और महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। आपकी जानकारी के लिए, आवेदन शुल्क गैर-वापसीयोग्य है।

source- newztezz.com

No comments:

Post a Comment