पुलिसवाले ने पेश की इंसानियत की मिसाल, जान पर खेलकर बचाई शख्स की जान, देखें Video - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, December 25, 2020

पुलिसवाले ने पेश की इंसानियत की मिसाल, जान पर खेलकर बचाई शख्स की जान, देखें Video


फिल्मों की हीरो की कहानियां तो बहुत सुनी होंगी लेकिन रियल लाइफ हीरो कम ही होते हैं. जो अपनी जान की परवाह किए बगैर दूसरों की जान बचाते हैं. ऐसे ही एक रियल लाइफ हीरो से हम आपको इस रिपोर्ट के जरिए मिलवाएंगे. जिन्हें असली हीरो हम नहीं बल्कि लोग कह रहे हैं. मामला है उत्तर प्रदेश (UP) के लखनऊ (Lucknow) का. जहां एक पुलिसवाले ने अपनी जान पर खेलकर बहुत बड़ा हादसा होने से रोक दिया. पुलिसवाला आग की लपटों के बीच घर में घुसा और आग में फंसे व्यक्ति को सुरक्षित बाहर निकाल पाने में कामयाबी हासिल की. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

सूझबूझ से सिलेंडर को निकाला बाहर
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि, किस तरह पुलिसवाला हिम्मत के साथ आग के बीच घर में घुसता है और डंडे के सहारे आग की लपटों को दूर करने की कोशिश करता है. आग ना फैले इसके लिए सबसे पहले सिलेंडर को बाहर खींचता है. अगर पुलिसकर्मी उस वक्त सूझबूझ के साथ सिलेंडर को बाहर नहीं करता तो बहुत बड़ी दुर्घटना हो सकती थी और आसपास में भी आग फैल सकती थी. लेकिन पुलिसवाले की हिम्मत और समझदारी ने ना सिर्फ लोगों की जान बचाई बल्कि खाकी वर्दी का इंसानियत वाला चेहरा दुनिया के सामने पेश किया. 

वीडियो को ट्विटर पर 23 दिसंबर को @112UttarPradesh ने पोस्ट किया है और कैप्शन पुलिसवाले की बहादुरी के लिए लिखा- ‘लखनऊ के थाना बाज़ारखाला अन्तर्गत आग लगने की सूचना पर पीआरवी 0487 के पायलट मो. अतीक ने साहस का परिचय देते हुए भीषण आग के बीच घर में घुसकर सिलिंडर व बुरी तरह से फसे व्यक्ति को सुरक्षित बाहर निकाला, जिससे सिलिंडर फटने व उससे होने वाली क्षति को रोका जा सका। आपके साहस पर हमें गर्व है!’ पुलिसवाले के इस साहस की चर्चा हर जगह है और अब तक इसे हजारों व्यूज के साथ 300 से अधिक रीट्वीट्स मिल चुके हैं. लोग पुलिसवाले की हिम्मत के लिए जमकर तारीफ कर रहे हैं और उन्हें रियल लाइफ हीरो का खिताब दे रहे हैं. नीचे देखिए वीडियो और लोगों के कुछ शानदार टैग्स.

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment