सुवेंदु अधिकारी को मिला TMC से बगावत का ईनाम, शाह के इस कदम से दीदी की धड़कन बढ़ी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, December 18, 2020

सुवेंदु अधिकारी को मिला TMC से बगावत का ईनाम, शाह के इस कदम से दीदी की धड़कन बढ़ी

 

सुवेंदु अधिकारी को मिला TMC से बगावत का ईनाम, शाह के इस कदम से दीदी की धड़कन बढ़ी

ममता बनर्जी के बेहद करीबी रहे शुवेंदु अधिकारी ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया । अधिकारी पार्टी में अहम नेता थे, उनके इस्‍तीफे के बाद से ही अटकलें तेज थीं कि वो जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं । लेकिन अब लगता है ये खबरें सच होने जा रही हैं, उन्‍हें गृह मंत्रालय की ओर से बड़ा तोहफा मिला है । शुवेंदु को पश्चिम बंगाल में ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी ।

बीजेपी में शामिल होंगे शुवेंदु
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के बागीAmit shah adhikariनेता शुवेंदु अधिकारी को ‘जेड’ श्रेणी सुरक्षा देने का फैसला कर लिया है । शुवेंदु अधिकारी ने हाल ही पार्टी छोडने का ऐलान किया था, उन्‍होनें विधान सभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था । दावा किया जा रहा है कि अब वह जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं ।

ममता बनर्जी के बहुत खास थे शुवेंदु
पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से विधायक शुवेंदु अधिकारी ममता बनर्जी के करीबी माने जाते थे । साल 2009 में जब नंदीग्राम में वाम मोर्चा की सरकार के खिलाफ भूमि अधिग्रहण विरोधी आंदोलन में ममता बनर्जी जुटी हुईं थीं तो शुवेंदु उनके साथ थे । इस आंदोलन के चलते ही टीएमसी साल 2011 में पश्चिम बंगाल की सत्ता में आई थी ।

MHA ने जारी किया आदेश
केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी आदेश के अनुसार- “केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के परामर्श से शुवेंदु अधिकारी की सुरक्षा व्यवस्था की जांच की गई और उन्हें पश्चिम बंगाल में बुलेटप्रूफ वाहन के साथ ‘जेड’ श्रेणी का सीआरपीएफ सुरक्षा कवर प्रदान करने का निर्णय लिया गया।’ एमएचए की ओर से बताया गया कि पश्चिम बंगाल के अलावा अन्य राज्यों में शुवेंदु अधिकारी को वाई प्लस श्रेणी का सीआरपीएफ सुरक्षा कवर दिया जाएगा । आपको बता दें टीएमसी के 4 दिग्‍गज नेता ममता बनर्जी का साथ छोड़ चुके हैं। शुवेंदु अधिकारी के अलावा शीलभद्र दत्त, जितेंद्र तिवारी और कबीर-उल-इस्लाम के नाम बागी नेताओं में शामिल हो गए हैं ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment